रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज मुकाबला, ऑस्ट्रेलिया जीता:आखिरी ओवर का रोमांच, ब्रैड हैडिन ने आखिरी तीन बॉल पर तीन चौके मारकर बांग्लादेश से छीनी जीत

इंदौर2 महीने पहले

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के रविवार के दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी ओवर के रोमांच में बांग्लादेश को 3 विकेट से हरा दिया। बांग्लादेश ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 158 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया ने मैच को चेस करते हुए मैच की आखिरी बॉल पर मैच जीत लिया।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग चुनी। इंदौर के होलकर ग्राउंड में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का यह तीसरा मैच है। बांग्लादेश की ओर से नजीमुद्दीन और मेहराब हुसैन ने ओपनिंग की। पहले ही ओवर में ब्रेट ली ने नजीमुद्दीन को आउट कर दिया। नजीमुद्दीन का कैच शेन वॉटसन ने लिया। जबकि आफताब अहमद 6 रन बनाकर रन आउट हो गए। 6 ओवर की समाप्ति के बाद बांग्लादेश ने 3 विकेट के नुकसान पर 45 रन बनाए। बांग्लादेश ने 17वें ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 126 रन पूरे कर लिए। ए कपाली और मो. हुसैन 20 और 7 रन बनाकर आउट हो गए। पांचवां विकेट धीमान घोष का गिरा। हेस्टिंग्स की बॉल पर फ़र्ग्युसन ने धीमान का कैच लिया। जबकि 14वें ओवर में नज़मुस सादत का कैच वॉट्सन ने लिया। उन्हें स्मिथ ने बोल्ड किया। जबकि सातवां विकेट अबुल हसन के रूप में गिरा। उन्हें हैडिन ने रन आउट कर दिया। ​​​​​आठवें विकेट के रूप में मोहम्मद शरीफ़ को शेन वॉट्सन ने बोल्ड कर दिया। जबकि नौवें विकेट के रूप में डोलार महमूद को रियर्डन ने LBW आउट कर दिया।

बांग्लादेश ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया की टीम

शेन वॉट्सन (c)ऑलराउंडर
कैमरन व्हाइटमध्य क्रम बल्लेबाज़
ब्रैड हॉजशीर्ष क्रम बल्लेबाज़
कैलम फ़र्ग्युसनमध्य क्रम बल्लेबाज़
बेन डंक †विकेटकीपर बल्लेबाज़
नेथन रियर्डनमध्य क्रम बल्लेबाज़
जॉन हेस्टिंग्सऑलराउंडर
चैड सेयर्सगेंदबाज़
जेसन क्रेजागेंदबाज़
ब्रेट लीगेंदबाज़
डर्क नैनेसगेंदबाज़
ऐलेक्स डूलनशीर्ष क्रम बल्लेबाज़
ब्रैड हैडिनविकेटकीपर बल्लेबाज़
ब्राइस मक्गेनगेंदबाज़
स्टुअर्ट क्लार्कगेंदबाज़

बांग्लादेश की टीम

खिलाड़ी

रोल

नज़िमुद्दीनबल्लेबाज़
मेहराब हुसैन-
आफ़ताब अहमदसलामी बल्लेबाज़
आलोक कपालीऑलराउंडर
धीमान घोष †विकेटकीपर बल्लेबाज़
अब्दुर रज़्ज़ाकगेंदबाज़
एलियास सनीगेंदबाज़
अबुल हसनगेंदबाज़
मोहम्मद शरीफ़ (c)-
नज़मुस सादतबल्लेबाज़
डोलार महमूदऑलराउंडर
तुषार इमरानशीर्ष क्रम बल्लेबाज़
खालिद मशूदविकेटकीपर बल्लेबाज़
शहादत हुसैनगेंदबाज़

ये हैं अपायर्स की टीम

अंपायर्सउमेश दुबेमिलिंद पाठक
टीवी अंपायरराजेश देशपांडे
रिज़र्व अंपायरएमआर सिंह
मैच रेफ़रीगुंडप्पा विश्वनाथ

श्रीलंका जीता, 11 रन से हारी साउथ अफ्रीका

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के तहत रविवार को होलकर स्टेडियम में दोपहर श्रीलंका लीजेंड्स और साउथ अफ्रीका लीजेंड्स के बीच क्रिकेट मैच का मुकाबले में श्रीलंका 11 रन से जीत गया। श्रीलंका ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 165 रन बनाए थे। जबकि साउथ अफ्रीका 20 ओवर के मैच में 6 विकेट खोकर 154 रन ही बना सकी।

मैच दोपहर 3.30 बजे शुरू हुआ। होलकर स्टेडियम में श्रीलंका ने पहले बैटिंग की और साउथ अफ्रीका को 166 रन का टारगेट दिया। बाद में बैटिंग करते हुए साउथ अफ्रीका के एंड्र्यू पुटीक ने 7 बॉल पर 8 रन बनाकर आउट हो गए। जबकि अलवीरा पीटरसन 22 बॉल पर 22 रन बनाकर कैच आउट हो गए। 13 ओवर में साउथ अफ्रीका ने 5 विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाए। मैच में जैकस रूडोल्फ 7 बॉल पर 10 रन बनाकर रन आउट हो गए। जोंटी रोड्स 6 बॉल पर तीन ही रन बना सके। उन्हें उडाना ने बोल्ड कर दिया। मॉर्ने वैन विक ने मैच में सबसे जयादा 56 गेंद पर 76 रन बनाए। जबकि वर्नेन फिलेंडर ने 8 बॉल पर 13 रन बनाए।

श्रीलंकाई ओपनर तिलकरत्ने दिलशान को साउथ अफ्रीका के वर्नन फिलेंडर ने जीरो पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। पहले खेलते हुए श्रीलंका के दिलशान मुनावीरा ने 24 बॉल पर 26 रन बनाए। उपुल थरंगा ने 27 गेंद पर 36, कमारा सिल्वा ने 18 गेंद पर 18, जीवन मेंडिस ने 27 पर 43, असेला गुणरत्ने ने 17 पर 25, इसुरु उडाना ने 4 बॉल पर 6 और इशान जयरत्ने ने 1 बॉल पर एक रन बनाया। श्रीलंका को 9 रन एक्स्ट्रा मिले। इसके साथ ही श्रीलंका ने 6 विकेट खोकर 165 रन बनाए।

शाम 7.30 बजे ऑस्ट्रेलिया-बांग्लादेश का मैच

इसी कड़ी में शाम 7.30 बजे ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स और बांग्लादेश लीजेंड्स के बीच मुकाबला होगा। इन दोनों मैचों के लिए लोगों में काफी उत्साह है और दूर-दूर से क्रिकेटप्रेमी होलकर स्टेडियम मैच देखने पहुंचे हैं।

श्रीलंका की टॉस जीतने के बाद बैटिंग कर रही है।
श्रीलंका की टॉस जीतने के बाद बैटिंग कर रही है।
मौसम खुला होने के कारण इंदौर सहित आसपास के दर्शक भी मैच देखने पहुंचे हैं।
मौसम खुला होने के कारण इंदौर सहित आसपास के दर्शक भी मैच देखने पहुंचे हैं।

सुखद पहलू यह कि सुबह से ही मौसम खुला होने से लोगों में खुशी है और दूसरा रविवार होने से भी लोगों ने पहले से ही बुकिंग कर रखी है। दोपहर 1.30 बजे से ही लोग स्टेडियम पहुंचना शुरू हो गए हैं। इस बार भी सुरक्षा को लेकर काफी कसावट है। दोपहर 3 बजे स्टेडियम के बाहर काफी भीड़ हो गई और लोगों को क्रमबद्ध प्रवेश दिया जा रहा है।

गेट के बाहर सुरक्षा को लेकर कसावट।
गेट के बाहर सुरक्षा को लेकर कसावट।