हॉट स्पॉट महालक्ष्मी नगर का मेला बंद:कोरोना प्रोटोकॉल का हो रहा था उल्लंघन, कलेक्टर के आदेश के बाद तत्काल बंद कराया

इंदौर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

इंदौर में कोरोना संक्रमण के हॉट स्पॉट्स कोे लेकर प्रशासन ने सख्ती शुरू कर दी है। मेन हॉट स्पॉट महालक्ष्मी नगर जहां सबसे ज्यादा कोरोना मरीज मिल रहे हैं, के ग्राउंड पर संचालित मेला बुधवार को कलेक्टर मनीष सिंह के आदेश पर बंद कर दिया गया। यहां कई दिनों से कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया जा रहा था। ‘दैनिक भास्कर’ ने मामले को सबसे पहले उठाया था।

लसूड़िया क्षेत्र की इस कॉलोनी में पिछले 10 दिनों में 100 से ज्यादा कोरोना मरीज मिल चुके हैं। इनमें एक ही परिवार के छह लोग भी हैं। इनके अलावा भी कई परिवार जहां दो से लेकर चार तक पॉजिटिव पाए गए हैं। कंटेनमेंट जोन नहीं होने के कारण इस बार लोगों को पता नहीं चल रहा है कि किस घर में कोरोना संक्रमित हैं और किसमें नहीं। इसके चलते भी संक्रमण बढ़ रहा है।

दूसरा कॉलोनी के मैदान में संचालित उक्त मेले के कारण भी खतरा मंडरा रहा था, क्योंकि यहां रोज सैकड़ों की संख्या में आ रहे थे। इस दौरान न तो सोशल डिस्टेसिंग का पालन किया जा रहा था और न ही मास्क का। इस बीच राज्य शासन ने मेले को लेकर निर्देश दिए थे, मेले संचालित नहीं होंगे।

कलेक्टर के निर्देश पर शुक्रवार को एसडीएम शाश्वत शर्मा ने मेले बंद करने की कार्रवाई की। उन्होंने बताया कि अब मेला संचालित नहीं होगा। कर्ताधर्ताओं द्वारा सामान समेटा जा रहा है। जिले में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण मेले पर प्रतिबंध लगाया गया है। उधर, क्षेत्र के पूर्व पार्षद संजय कटारिया द्वारा भी मेले से संक्रमण फैलने और रहवासियों द्वारा बताई गई यातायात संबंधी शिकायत पर निगम अधिकारियों को समस्या निराकरण के लिए पत्र लिखा गया था।