• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • In Indore, Former Minister Jitu Patwari Targeted, Said The Script Of Peem Of The Country Was Good, Endless Conspiracy For Votes

पीएम का काफिला रुकने पर गर्माई राजनीति:इंदौर में पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने साधा निशाना, बोले- देश के पीम की स्क्रिप्ट अच्छी थी, वोट के लिए साजिश

इंदौर4 महीने पहले
पूर्व मंत्री व विधायक जीतू पटवारी।

पीएम नरेंद्र मोदी का काफिला 20 मिनिट तक रुकने के मामले में इंदौर में सियासत गरमा गई है। कांग्रेस के पूर्व मंत्री व विधायक जीतू पटवारी ने इस मामले में निशाना साधा है। उन्होंने इसे लेकर कई सवाल खड़े करने के साथ ही कहा कि देश के पीएम की स्क्रिप्ट अच्छी थी। पूर्व मंत्री ने एक वीडियो जारी करते हुए ये पूरी बात कहीं है। उन्होंने इस पूरे मामले को लेकर छोटी सी कविता भी सुनाई।

जीतू पटवारी ने कहा ‘‘मैं तेरे हुनर की इसलिए कद्र करता हूं कि तू झूठ भी बोलता है सियासी साजिश के लिए”। दोपहर तक रैली चली, नेताओं ने भाषण दिए। 1500 लोग थे 70 हजार कुर्सियां खाली थी। बारिश भी हो रही थी। पीएम को हेलिकॉप्टर से जाना था। उन्होंने रूट अचानक बदला 2 घंटे की यात्रा बाय रोड कर सभा स्थल पर जाना। कोई भी SPG प्रोटेक्ट व्यक्ति 15 से 20 किमी से ज्यादा बाय रोड नहीं चल सकता यह SPGके नियम है फिर भी बाय रोड ट्रेवल करना है तो रॉ इंटलिजेंस, आईबी, मिलिट्री इंटलिजेंस होता है। आसपास के हॉस्पिटल अलर्ट रहते है। उनके ब्लड ग्रुप सब जगह अवेलेवल होते है। कई तैयारियां देश के पीएम के लिए होती है वह सब नगण्य थी। अचानक पीएम सुरक्षा को किसानों से खतरा हो जाता है। वो किसान, जिनके 700 किसान की शहादत होने के बाद भी उन्होंने कोई भी हिंसक वारदात नहीं की। वो किसान जिन्होंने अपने धैर्य का परिचय दिया उनसे देश के पीएम को खतरा ? मगर पाकिस्तान उतरने से कोई खतरा नहीं। देश के पीएम की स्क्रिप्ट अच्छी थी। क्या देश के पीएम से ऐसी आशा है देश को?
अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्या सोच बनी होगी ?
पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने कहा पीएम की सुरक्षा देश की सुरक्षा है। वह देश का सम्मान है। नरेंद्र मोदी जी आप मोदी जी से पहले देश के पीएम है, हमारे पीएम है एक-एक व्यक्ति के पीएम है। आप हमारे सम्मान है, आपकी सुरक्षा सर्वोपरि है। पीएम ने जाते वक्त ये कहा मुख्यमंत्री को कहना कि मेरी जान बच गई धन्यवाद। इसका अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्या असर पड़ा होगा? क्या ये विचार आपके मन में नहीं आया? देश के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर किस तरह की सोच बनी होगी क्या ये आपके मन में विचार नहीं आया? एक दलित मुख्यमंत्री के लिए आपने ऐसा कहां। एक ही दलित मुख्यमंत्री है देश में उसके लिए भी र्दुभावना। देश के पीएम को शोभा नहीं देता। बीजेपी नेताओं के कैसे-कैसे आरोप-प्रत्यारोप, राजनीति लाभ की बात आ रही है। चुनाव में लाभ लेने की स्क्रिप्ट, देश के प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चुक। अगर चुनाव में वोट लेने की साजिश है तो देश के प्रधानमंत्री जी आपको यह शोभा नहीं देता। मैं एक नागरिक होने के नाते मेरे प्रधानमंत्री से ऐसी अपेक्षा नहीं करता।

उधर, विधायक आकाश विजयवर्गीय ने पटवारी के इस बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि पटवारी सबसे बड़े नौटंकीबाज है। कांग्रेस के पास अब कुछ नहीं बचा है, मोदीजी का काम बोलता है।