• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • In The Festive Atmosphere, Consumers Will Get Ration With Respect, Goa's Food Minister And In charge Of The District Will Be Present

शहर में अन्न योजना को नया रूप:उत्सवी माहौल में उपभोक्ताओं को सम्मान के साथ मिलेगा राशन, गोवा के खाद्य मंत्री व जिले के प्रभारी रहेंगे उपस्थित

इंदौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

7 अगस्त को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत शहर की राशन की दुकानों पर उत्सवी माहौल में उपभोक्ताओं का राशन वितरण किया जाएगा। इसके लिए जोरदार तैयारियां की गई है। मूसाखेड़ी में आयोजित मुख्य कार्यक्रम सुबह 10 बजे होगा। कार्यक्रम में गोवा के खाद्य मंत्री गोविन्द गावड़े, जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र, सांसद शंकर लालवानी, गोवा के विधायक प्रवीण जंतया आदि विशेष रूप उपस्थित रहेंगे।

शहर में राशन वितरण के कार्यक्रम को उत्सवी स्वरूप दिया गया है। इसके लिए विभिन्न लोक कलाकारों और गीत-संगीत की मण्डलियों का सहयोग लिया गया है। इनके द्वारा गीत-संगीत के साथ स्थानीय सांस्कृतिक कार्यक्रम जैसे लोकगीत, मंगल गान, वाद्य यंत्र जैसे ढोल मंजीरा इत्यादि से उत्सवी माहौल बनाया जाएगा। शनिवार को प्रत्येक राशन की दुकान पर सांसद, विधायक, पार्षद एवं अन्य जनप्रतिनिधियों की विशेष उपस्थिति में राशन वितरण का कार्यक्रम होगा।

इसके पूर्व शुक्रवार को प्रभारी मंत्री डॉ. मिश्र ने इसे लेकर समीक्षा बैठक ली थी। कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि जिले की सभी 532 उचित मूल्य की राशन दुकानों में विशेष तैयारियां की गई है। सभी दुकानों पर व्यवस्थाओं के लिए नोडल अधिकारी भी नियुक्त किए गए हैं। उपभोक्ताओं को घर-घर जाकर विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है। जिले की सभी दुकानों को पीले रंग से पुताई कराई गई है। दुकानों में विशेष सफाई की गई हैं। दुकानों को रंग-बिरंगी पताकाओं, गुब्बारों तथा अन्य सामाग्रियों से सजाया और संवारा गया है। दुकानों में योजना संबंधी जानकारी के बैनर पोस्टर, फ्लेक्स लगाए गए हैं। इसमें योजना के पात्र सभी परिवारों को बैग सहित राशन सामग्री का वितरण किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...