पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठगी:ऑनलाइन नौकरी दिलवाने के नाम पर कपड़ा कारोबारी की बेटी से 1 लाख की ठगी

इंदौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो

कपड़ा कारोबारी की बेटी के साथ 1 लाख की ठगी का मामला सामने आया है। पीड़िता ने मैनेजमेंट की पढ़ाई की है। वह नौकरी की तलाश कर रही थी। ऑनलाइन नौकरी दिलवाने के नाम पर युवती से 1 लाख ठग लिए गए। पी़डिता ने कल मामले की शिकायत पुलिस से की है। पुलिस ने दो युवतियों सहित तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

किशनगंज थाने में कल फरियादिया अमृता पिता संजय माहेश्वरी निवासी ग्राम हरसोला की शिकायत पर खुशबू शर्मा, रिया सक्सेना और करण सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी और अमानत में खयानत का प्रकरण दर्ज किया गया है। अमृता के अनुसार उसने मैनेजमेंट की पढ़ाई की है । उसके पिता कपड़े का कारोबार करते हैं। उसने नौकरी के लिए वेबसाइट पर अपना रिज्यूम डाला था। पिछले दिनों उसके पास फोन आया और सामने वाले ने एक्सिस बैंक में नौकरी दिलवाने की बात कही ।

नौकरी के लिए अमृता का इंटरव्यू लिया गया और फिर बाद में अकाउंट खुलवाने, प्रोसेसिंग फीस और अन्य मदों के नाम पर लगभग 1 लाख ले लिए। नौकरी की चाहत में अमृता ने अपने परिवार वालों को कुछ नहीं बताया और पैसे देती रही। 1 लाख लेने के बाद भी आरोपी और भी पैसों की मांग कर रहे थे, तब युवती ने अपने परिवार वालों को इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने युवती को ठगी की बात बताई और किशनगंज थाने लेकर आए। पुलिस ने अब जिन मोबाइल नंबर से अमृता को फोन आ रहे थे उनके आधार पर केस दर्ज किया है। पुलिस का मानना है कि आरोपियों ने अपने नाम भी गलत ही बताए होंगे। गौरतलब है कि शहर में ऑनलाइन ठगी की वारदातें लगातार बढ़ती जा रही है। कभी फेसबुक हैक कर तो कभी नौकरी के नाम पर तो कभी अन्य तरीकों से सायबर लुटेरे आम लोगों से रुपए ठग रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

और पढ़ें