• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Indore Coronavirus Cases Latest News Updates; Six People From Telephone Nagar Found Test Postive For COVID

इंदौर में कोरोना / 8 नए क्षेत्रों में मिले 10 संक्रमित मरीज, टेलीफोन नगर में 6 मरीजों की रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि

कोरोनावायरस के संक्रमण के मध्य मंगलवार को यूक्रेन में फंसे 144 यात्रियों को लेकर स्पेशल फ्लाइट इंदौर आई। इसमें 29 यात्री इंदौर के थे। एयरपोर्ट पर उतरते ही सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग हुई। इसके बाद इंदौर के लोगों को होटल में सात दिन के लिए क्वारेंटाइन किया गया, जबकि अन्य यात्रियों को उनके शहर व दूसरे राज्यों तक भिजवाया गया। कोरोनावायरस के संक्रमण के मध्य मंगलवार को यूक्रेन में फंसे 144 यात्रियों को लेकर स्पेशल फ्लाइट इंदौर आई। इसमें 29 यात्री इंदौर के थे। एयरपोर्ट पर उतरते ही सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग हुई। इसके बाद इंदौर के लोगों को होटल में सात दिन के लिए क्वारेंटाइन किया गया, जबकि अन्य यात्रियों को उनके शहर व दूसरे राज्यों तक भिजवाया गया।
X
कोरोनावायरस के संक्रमण के मध्य मंगलवार को यूक्रेन में फंसे 144 यात्रियों को लेकर स्पेशल फ्लाइट इंदौर आई। इसमें 29 यात्री इंदौर के थे। एयरपोर्ट पर उतरते ही सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग हुई। इसके बाद इंदौर के लोगों को होटल में सात दिन के लिए क्वारेंटाइन किया गया, जबकि अन्य यात्रियों को उनके शहर व दूसरे राज्यों तक भिजवाया गया।कोरोनावायरस के संक्रमण के मध्य मंगलवार को यूक्रेन में फंसे 144 यात्रियों को लेकर स्पेशल फ्लाइट इंदौर आई। इसमें 29 यात्री इंदौर के थे। एयरपोर्ट पर उतरते ही सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग हुई। इसके बाद इंदौर के लोगों को होटल में सात दिन के लिए क्वारेंटाइन किया गया, जबकि अन्य यात्रियों को उनके शहर व दूसरे राज्यों तक भिजवाया गया।

  • कसेरा बाजार, स्वामी विवेकानंद नगर, शलीमार रेसीडेंसी जैसे क्षेत्रों में पहली बार पहुंचा संक्रमण
  • इंदौर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 4734 पर जा पहुंची है

दैनिक भास्कर

Jul 02, 2020, 11:57 AM IST

इंदौर. कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या में तेज बढ़ोतरी भले ही ना हो रही हो लेकिन नए-नए क्षेत्रों में संक्रमित मरीज मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। मंगलवार रात आई रिपोर्ट में 8 नए क्षेत्रों में 10 पॉजिटिव मरीज सामने आए है। वहीं पुराने क्षेत्र टेलीफोन नगर में रहने वाले 6 लोगों की रिपोर्ट में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। इंदौर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 4734 पर जा पहुंची है।


मंगलवार रात जारी रिपोर्ट में कोरोना के 25 नए मरीज मिले है। यह मरीज कसेरा बाजार, महू का मेवाड़ा हॉस्पिटल, स्वामी विवेकानंद नगर, गौरव अपार्टमेंट, शलीमार रेसीडेंसी जैसे नए क्षेत्र शामिल है। इन क्षेत्रों में पहली बार कोरोना का संक्रमण पहुंचा है। इसके अलावा दुबे कॉलोनी, मनोरमागंज, खजराना, श्रीनगर मेन, ओल्ड पलासिया जैसे पुराने क्षेत्रों में एक-एक मरीज मिला है। 


86235 सैंपलों की जांच की जा चुकी है
ताजा रिपोर्ट के अनुसार इंदौर जिले में अब तक 86235 सैंपलों की कोरोना जांच की जा चुकी है। जिसमें से 4734 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं अब तक इस बीमारी से 232 लोगों ने दम तोड़ दिया है। 3552 कोरोना पॉजिटिव मरीज इस बीमारी से पूरी तरह ठीक हो गए हैं जिन्हें अस्पतालों से डिस्चार्ज भी किया जा चुका है। वर्तमान में 950 पॉजिटिव मरीजों का उपचार शहर के विभिन्न कोविड अस्पतालों में किया जा रहा है।


2900 दुकानदारों से नगर निगम लॉकडाउन के तीन माह का किराया नहीं लेगा
निगम ने अपने किराएदारों को बड़ी राहत देते हुए 2900 दुकानों का किराया माफ कर दिया है। निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने बताया नगर निगम के 104 मार्केट हैं। इनमें 2900 दुकानें किराए पर हैं, जिनका किराया सालों से निगम वसूल रहा है। 22 मार्च के बाद से लगे लॉकडाउन के कारण व्यापार प्रभावित हुआ है। इसके साथ ही लोगों को आर्थिक मार भी झेलना पड़ी है। इसे देखते हुए निर्णय लिया कि तीन माह का किराया माफ कर दिया जाए। पिछले साल ही निगम ने इन दुकानों के किराए में पांच गुना तक की वृद्धि की थी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना