पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Indore Coronavirus News Cases Updates; 23 Patient Found In Indore City As Corona Cases Jump 4776 In Madhya Pradesh Indore

इंदौर कोराेना:एमवाय अस्पताल की आईसीसीयू की स्टाफ नर्स पॉजिटिव, जिले में 4776 लोग संक्रमित, 238 की मौत

इंदौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गुरुवार देर रात 1247 सैंपल में से 23 नए पॉजिटिव मरीज मिले, जबकि 1217 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई
  • जिले में 88741 सैंपलों की रिपोर्ट आई, 3664 मरीज काेरोना को मात देकर घर लौटे, अभी 874 एक्टिव मरीज
Advertisement
Advertisement

एमवाय अस्पताल की इंटेंसिव कार्डियक केयर यूनिट की एक नर्स में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। पिछले दिनों एक मरीज के पॉजिटिव आने के बाद आईसीसीयू, एमआईसीयू और वार्ड 28 को बंद किया था, जहां यह भर्ती रहा था। अब वहीं पर कार्यरत स्टाफ नर्स में भी संक्रमण की पुष्टि हुई। ए-सिम्टोमेटिक होने के कारण उन्हें क्वारैंटाइन किया था। अब अन्य स्टाफ के सैंपल भी जांच के लिए भेजे गए हैं।

गुरुवार देर रात 1247 सैंपल में से 23 नए पॉजिटिव मरीज मिले, जबकि 1217 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई। वहीं, 4 लोगों की रिपोर्ट रिपीट पॉजिटिव आई है। 2 लोगों की मौत भी हुई है। अब तक 88741 सैंपलों की रिपोर्ट आ चुकी है, इनमें 4776 लोग संक्रमित पाए गए हैं। जबकि पॉजिटिव मरीजों की मौत का आंकड़ा 238 तक पहुंच गया है। राहतभरी बात यह है कि लगातार कोरोना पेशेंट ठीक होकर डिस्चार्ज हो रहे हैं। अब तक 3664 मरीज काेरोना को मात देकर घर लौट चुके हैं। अभी जिले में 874 एक्टिव मरीज हैं। होटल और गार्डन में क्वारैंटाइन 4574 लोग भी अब घर लौट चुके हैं।

कोरोना वॉरियर का प्रस्ताव बनाकर कलेक्टर ऑफिस भेजा
नगर निगम के एक 26 वर्षीय ड्राइवर की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। वर्कशाॅप प्रभारी मनीष पांडे ने बताया मनोज सतपुरिया जोन  -17 में निगम का वाहन चलाता था। 19 जून तक वह ड्यूटी पर था। तब उसे सर्दी-खांसी हुई थी। उसने सीएसआई को बताया तो फिर उसकी कोविड जांच करवाई गई। 23 को रिपोर्ट पॉजिटिव आई। 26 जून को उसे एमटीएच अस्पताल में मनोज की मौत हो गई। इसी के साथ उससे मिलने वालों को क्वारैंटाइन किया गया। उसके पत्नी और दो छोटे बच्चे हैं। निगम की तरफ से मनोज का कोरोना वॉरियर का प्रस्ताव बनाकर कलेक्टर ऑफिस भेज दिया गया है।

दो अस्पतालों से 53 मरीज स्वस्थ होकर लौटे घर
कोविड अस्पतालों से मरीजों के स्वस्थ होकर घर लौटने का सिलसिला जारी है। गुरुवार को दो अस्पतालों से 53 मरीजों को डिस्चार्ज किया। स्टाफ ने तालियां बजाकर विदाई दी। अरबिंदो अस्पताल से 47 और इंडेक्स मेडिकल कॉलेज अस्पताल से 6 मरीजों डिस्चार्ज किया। डिस्चार्ज होने बाद मरीजों ने कहा कोरोना ऐसी गंभीर बीमारी है जिसमें संक्रमण के डर से आपके परिवारजन तक आपको छू नहीं सकते। ऐसे में अस्पताल प्रबंधन अपना परिवार छोड़कर आपके लिए 24 घंटे आपकी सेवा करता है। आपके लिए हर सुविधाएं उपलब्ध करवाता है। इंडेक्स अस्पताल में रोजाना योग कराया जाता है, जिससे हमारी इम्युनिटी में सुधार आ रहा है।

तीन नए एरिया में मिले कोरोना के मरीज
लाॅकडाउन खुलने के बाद अब नए-नए क्षेत्रों में कोरोनावायरस फैल रहा है। गुरुवार को तीन नए इलाकों में कोरोना संक्रमण के मरीज मिले, जिसके बाद रैपिड रिस्पॉन्स टीम पॉजिटिव मरीजों के घर स्क्रीनिंग करने पहुंची। हाई रिस्क कॉन्टैक्ट के सैंपल लिए गए। जानकारी के अनुसार स्कीम 54, गैस हाउस रोड और गजराज नगर में नए मरीज मिले हैं। हालांकि, इन इलाकों को कंटेनमेंट जोन नहीं बनाया है। शहर में फिलहाल 24 कंटेनमेंट एरिया बचे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में भी 4 कंटेनमेंट एरिया बनाए हैं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement