• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Indore Coronavirus Cases Updates | 32 New Patient Found In Indore City as Corona Cases Jump 4734 In Madhya Pradesh Indore

इंदौर में कोरोना / अब तक 4734 लोग संक्रमित मिले, इनमें 3552 ठीक होकर लौटे, सर्वे के बाद भी निकल रहे पॉजिटिव, टीम के आंकड़े क्राॅस चेक के निर्देश

वंदे भारत मिशन के तहत मंगलवार को यूक्रेन से इंदौर पहुंचे यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई। वंदे भारत मिशन के तहत मंगलवार को यूक्रेन से इंदौर पहुंचे यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई।
X
वंदे भारत मिशन के तहत मंगलवार को यूक्रेन से इंदौर पहुंचे यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई।वंदे भारत मिशन के तहत मंगलवार को यूक्रेन से इंदौर पहुंचे यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई।

  • मंगलवार रात 25 नए पॉजिटिव मरीज मिले, तीन की मौत, 9 मरीजों की रिपोर्ट रिपीट पॉजिटिव
  • जिले में अब तक 86235 सैंपलों की रिपोर्ट आई, 950 मरीज अलग-अलग अस्पताल में भर्ती

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 11:34 AM IST

इंदौर. मंगलवार देर रात 1531 सैंपल में से 25 नए पॉजिटिव मरीज मिले, जबकि 1497 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई। वहीं, 9 लोगों की रिपोर्ट रिपीट पॉजिटिव आई है। 3 लोगों की मौत भी हुई है। अब तक 86235 सैंपलों की रिपोर्ट आ चुकी है, इनमें 4734 लोग संक्रमित पाए गए हैं। जबकि पॉजिटिव मरीजों की मौत का आंकड़ा 232 तक पहुंच गया है। राहतभरी बात यह है कि लगातार कोरोना पेशेंट ठीक होकर डिस्चार्ज हो रहे हैं। अब तक 3552 मरीज काेरोना को मात देकर घर लौट चुके हैं। अभी जिले में 950 एक्टिव मरीज हैं। होटल और गार्डन में क्वारैंटाइन 4482 लोग भी अब घर लौट चुके हैं।

शहर में कोरोना के संदिग्ध मरीजों की पहले चरण में ही पहचान करने के लिए एक माह से सर्वे चल रहा है। इसके बाद भी लगातार नए मरीज सामने आ रहे हैं। सोमवार को भी देर रात आई रिपोर्ट में एक बर्तन व्यवसायी के यहां चार-पांच लोग पॉजिटिव निकले। इसे लेकर कलेक्टर मनीष सिंह ने उक्त एरिये की सर्वे टीम के प्रशासक को निर्देश दिए कि वह जांच करें कि व्यवसायी के यहां सर्वे टीम गई थी या नहीं। यदि गई थी तो इस टीम ने पॉजिटिव मिले मरीजों के स्वास्थ्य को लेकर क्या डाटा अपलोड किया था। कलेक्टर ने कहा- सर्वे का उद्देश्य ही ये है कि मरीज को पहले चरण में ही चिह्नित कर उपचार शुरू करें, इसलिए क्राॅस चेक जरूरी है।

दो अस्पतालों से 32 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे
कोरोना से स्वस्थ होकर मरीजों के घर लौटने का सिलसिला जारी रहा। दो अस्पतालों से 32 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। अरबिंदो अस्पताल से 20 और इंडेक्स मेडिकल कॉलेज अस्पताल से 12 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे। स्टाफ ने उनका तालियां बजाकर स्वागत किया। अरबिंदो अस्पताल से 21 वर्षीय हर्षा कटारिया से लेकर 85 वर्षीय बुजुर्ग आत्माराम पेरवानी और इंडेक्स से 18 वर्षीय धूले से लेकर 51 वर्षीय दीनदयाल शर्मा को डिस्चार्ज किया। इंडेक्स के एडिशनल डायरेक्टर आरसी यादव ने बताया कि स्वस्थ हुए मरीजों को समझाइश दी कि शहर में अभी कोरोना का खतरा खत्म नहीं हुआ है। हमें अभी और ज्यादा संभलकर रहने की जरूरत है। आप लोग घरों में 14 दिन तक एहतियात बरतें। घर के बाहर न निकलें और घर में ही क्वारैंटाइन रहें।

मंडी में व्यापारी के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद की बैरिकेडिंग
चोइथराम आलू मंडी में व्यापारी और उसके भाई की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद मंडी परिसर में बैरिकेडिंग कर दी गई है। दुकान सील करने के बाद आसपास के व्यापारियों से कहा गया कि वे दुकान से दूरी बनाए रखें। मंडी प्रशासन ने एहतियात के तौर पर आलू-प्याज मंडी और सब्जी मंडी को अलग-अलग करने के लिए लोहे के पाइप बांध दिए थे। थोक व्यापारियों ने यहां से गुजरने के लिए पाइप को खोल दिए। मंडी प्रशासन को सुबह जब जानकारी मिली तब बैरिकेडिंग कर दी गई। बुधवार से अब गार्ड पहरेदारी करेंगे।

कोरोना से बचाव के लिए चलाया जागरुकता अभियान
सामाजिक संस्था टाइगर यूथ क्लब द्वारा कोरोना वायरस से बचाव के लिए जनजागरूकता अभियान चलाया गया एवं आयुर्वेदिक काढ़ा व अन्य औषधियों का वितरण संस्था स्वामी प्रीतमदास गोविंदराम पारमार्थिक संस्थान के सहयोग से किया गया। अध्यक्ष गिरीश वाधवानी और त्रिलोक गुलानी ने बताया कि इस मौके पर प्रदेश के जल संसाधन मंत्री और संस्था के संरक्षक तुलसी सिलावट, शिक्षाविद् रमेश मूलचंदानी, राजा माधवानी आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना