पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Indore Coronavirus Cases Lockdown Unlock 15 July Updates | 93 More Patient Found Today In Indore City As Corona Cases Jump 5496 In Madhya Pradesh Indore

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंदौर में कोरोना:जुलाई के 14 दिन में 762 संक्रमित मिले, इनमें से 409 मरीज पिछले 5 दिन में पाए गए; संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 5496 हुआ

इंदौर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अनलॉक के बाद से लगातार बाजार में भीड़ बढ़ रही है, यही कारण है कि इंदौर में एक बार फिर से कोरोना का प्रकोप बढ़ने लगा है। क्लॉथ मार्केट में बड़ी संख्या में लोग खरीदारी करने पहुुंच रहे हैं। - Dainik Bhaskar
अनलॉक के बाद से लगातार बाजार में भीड़ बढ़ रही है, यही कारण है कि इंदौर में एक बार फिर से कोरोना का प्रकोप बढ़ने लगा है। क्लॉथ मार्केट में बड़ी संख्या में लोग खरीदारी करने पहुुंच रहे हैं।
  • मंगलवार देर रात 3158 सैंपलों की जांच रिपोर्ट आई, इनमें 3039 लोग निगेटिव पाए गए
  • जिले में अब तक 108480 लोगों के सैंपल जांचे गए, इस वायरस ने 278 लोगों की जान ली
  • अभी जिले में 1144 एक्टिव मरीज, होटल, गार्डन में क्वारैंटाइन 4825 लोगों को घर भेजा गया

शहर पूरी तरह खुलने के बाद कोरोना मरीजों के बढ़ने का सिलसिला मंगलवार को भी जारी रहा। मेडिकल कॉलेज की रिपोर्ट में 93 नए मरीज मिले, जबकि 5 की मौत हो गई। एक दिन में मिले मरीजों के लिहाज से ये जून और जुलाई में अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। हालांकि 3158 सैंपल्स की जांच भी हुई, इनमें 3039 की रिपोर्ट निगेटिव आई। यानी पॉजिटिव रेट 2.94 के आसपास ही रहा। इधर, जून के मुकाबले जुलाई में ज्यादा ही मरीज मिल रहे हैं। जुलाई के शुरुआती 9 दिन में 353 मरीज मिले तो हाल के 5 दिन में ही 409 मरीज मिल चुके हैं। 14 दिन में 762 मरीज सामने आए हैं। अब तक 4074 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं, 1144 (एक्टिव मरीज) का इलाज चल रहा है।

25 मरीजों की रिपोर्ट रिपीट पाॅजिटिव
मंगलवार देर रात आई रिपोर्ट में 25 मरीज रिपीट पाॅजिटिव आई है। वहीं, 1 मरीज के सैंपल को रिजेक्ट कर दिया गया। मंगलवार को एक बार फिर से 2298 सैंपल लिए गए। अब तक जिले में 108480 लोगों के सैंपल जांचे जा चुके हैं। अब तक 5496 संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से 4074 लोग ठीक हो चुके हैं। इस वायरस ने 278 लोगों की जान भी ली है। अभी जिले में 1144 एक्टिव मरीज हैं, जबकि होटल, गार्डन में क्वारैंटाइन 4825 लोगों को घर भेजा जा चुका है।

अब तक 795 कॉलोनियों में फैला संक्रमण
अनलाॅक किए शहर में कई लोगों की लापरवाही के चलते कोरोना का संक्रमण 795 कॉलोनियों में फैल चुका है। यही नहीं, ग्रामीण क्षेत्रों में भी यह फैल चुका है। अब नए इलाकों में भी लगातार मरीज मिल रहे हैं। मंगलवार को कंजर मोहल्ला, नई बस्ती तेजाजी नगर, राम बड़ोदिया बेटमा, फॉरेस्ट कॉलोनी, पालाखेड़ी, मंगल नगर, सांवेर, हेरियुमरिया का बगीचा, कैलाशपुरी तलावली आदि में मरीज मिले। ये वे इलाके हैं जहां जून तक कोई संक्रमित मरीज नहीं था। इधर, एरोड्रम रोड क्षेत्र का परमहंस नगर, लक्ष्मी नगर, राम नगर में भी 10 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं।

आईआईटी ने 100 से ज्यादा लोगों का करवाया कोरोना टेस्ट
भारतीय तकनीकी संस्थान (आईआईटी) इंदौर ने संस्थान के सौ से ज्यादा लोगों का कोरोना टेस्ट करवाया। आईआईटी के होस्टल में रह रहे एक छात्र के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद ये जांच करवाई गईं। सूत्रों के अनुसार छात्र के कोरोना संक्रमित होने के बाद 56 छात्रों, होस्टल के कर्मचारियों और सुरक्षाकर्मियों की जांच करवाई। करीब चार दिन पहले हुए टेस्ट की रिपोर्ट बुधवार तक आने की संभावना है। होस्टल में क्वारेंटाइन किए गए सभी छात्रों का क्वारेंटाइन अवधि भी रिपोर्ट आने तक बढ़ा दी गई है।

कोविड की रोकथाम में तेजी ताने अपर कलेक्टरों के कार्यक्षेत्र बांटे
कोरोना संक्रमण की रोकथाम में तेजी लाने के लिए कलेक्टर मनीष सिंह ने जिले के अपर कलेक्टरोें के बीच कार्य विभाजित कर दिया है। इसमें अपर कलेक्टर अजयदेव शर्मा को कनाड़िया और भिचौली हप्सी क्षेत्र दिया है। इसी तरह अपर कलेक्टर डॉ. अभय बेडेकर को राजस्व अनुभाग राऊ और महू, अपर कलेक्टर पवन जैन को राजस्व अनुभाग सांवेर, देपालपुर, जूनी इंदौर और मल्हारगंज तथा अपर कलेक्टर कीर्ति खुरासिया को राजस्व अनुभाग खुड़ैल और हातोद दिए गए हैं।

520 लोगों पर हुई स्पॉट फाइन की कार्रवाई
सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने, मास्क नहीं लगाने पर पूरे शहर में अभियान चलाकर स्पाॅट फाइन की कार्रवाई की जा रही है। मंगलवार को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर 84, मास्क नहीं लगाने पर 423 एवं दुकान या संस्थान पर सैनिटाइजर नहीं रखने पर तीन दुकान के विरुद्ध स्पाॅट फाइन की कार्रवाई की गई। इस प्रकार कुल 520 लोगों से 61 हजार की राशि वसूल की गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

और पढ़ें