पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Indore Coronavirus Cases 3103 [Updates]; COVID 19 Death Toll At One Hundred Seventeen In Indore, Check Today Today Madhya Pradesh Indore City Total COVID Cases Area Wise

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:इंदौर में अब तक 30677 लाेगाें की सैंपल रिपाेर्ट आई, 3103 संक्रमित मिले, 117 की हुई मौत

इंदौर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एमटीएच कोविड अस्पताल में एन-95 मास्क नहीं मिलने से नाराज स्टाफ काम छोड़कर बाहर आ गया। करीब एक घंटे बाद मास्क मिलने के बाद दोबारा काम पर लौटे। हालांकि, उनका कहना था कि जो मास्क उन्हें दिए गए वे एन-95 नहीं थे। - Dainik Bhaskar
एमटीएच कोविड अस्पताल में एन-95 मास्क नहीं मिलने से नाराज स्टाफ काम छोड़कर बाहर आ गया। करीब एक घंटे बाद मास्क मिलने के बाद दोबारा काम पर लौटे। हालांकि, उनका कहना था कि जो मास्क उन्हें दिए गए वे एन-95 नहीं थे।
  • देर रात 756 सैंपल में से 705 की रिपोर्ट निगेटिव आई, 39 नए पॉजिटिव मिले, 1 की मौत भी हुई
  • छोटी महंत में 6 साल की बच्ची कोरोना पॉजिटिव, पिता की रिपोर्ट तीन दिन पहले पॉजिटिव आई थी

सोमवार रात 39 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। एक मरीज की मौत भी हुई। जांच के लिए भेजे गए 756 सैंपल में से 705 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। अब 3103 संक्रमित मरीज हो चुके हैं। मृतकों का आंकड़ा 117 पर आ गया। रिपोर्ट के अनुसार जिले में अब तक 30677 संदिग्धों की सैंपल रिपाेर्ट जांच जा चुकी है। इनमें 1502 कोरोना पॉजिटिव का जहां इलाज चल रहा है। इस बीमारी को 1484 लोग मात देकर घर लौट चुके हैं। अब तक अलग-अलग होटल गार्डन में क्वारैंटाइन 2686 लोग अपने घरों को जा चुके हैं। हालांकि, संक्रमण के बीच अब शहर को धीरे-धीरे खोलने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई। 

50 क्वारैंटा‌इन केंद्र में 1096 लोग अभी भी मौजूद
कोरोना संपर्क में आए लोगों के इंस्टिट्यूशनल क्वारैंटाइन व्यवस्था के लिए 50 केंद्रों में 1096 लोग भर्ती हैं। अप्रैल से अभी तक इन केंद्रों में आए 4264 लोगों में से 600 लोगों को पॉजिटिव आने पर अस्पताल भेजा जा चुका है। नोडल अधिकारी विवेक श्रोत्रिय ने कहा इन केंद्रों में दो हजार की क्षमता है।

महंत कॉम्प्लेक्स से सटे छोटी महंत में 6 साल की बच्ची कोरोना पॉजिटिव
जिस महंत कॉम्प्लेक्स में कोरोना के 71 मरीज मिले, उसी से जुड़ी छोटी महंत में अब छह साल की बच्ची पॉजिटिव पाई गई। बच्ची के पिता की रिपोर्ट भी तीन दिन पहले पॉजिटिव आई थी। वे अस्पताल में भर्ती हैं।

दो अस्पतालों से आठ कोरोना मरीज ठीक होकर घर लौटे
कोरोना से पीड़ित मरीजों के स्वस्थ होकर घर लौटने का सिलसिला लगातार जारी है। सोमवार को दो कोविड अस्पतालों से आठ मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। स्टाफ ने तालियां बजाकर मरीजों का हौसला बढ़ाया और विदाई दी। चोइथराम से 6 और एमआरटीबी अस्पताल से 2 मरीजों को डिस्चार्ज किया। इन मरीजों ने प्रदेश सरकार, प्रशासन, डॉक्टर्स, नर्स, पैरामेडिकल और सफाईकर्मियों को धन्यवाद दिया।
 
इंश्योरेंस कंपनियों को मिली काम करने की अनुमति
जिला प्रशासन ने नेशनल इंश्योरेंस कंपनी, दी न्यू इंडिया इंश्योरेंस कंपनी व यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड को काम करने की छूट दे दी है। कलेक्टर मनीष सिंह द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि यह आवश्यक काम कर सकेंगे, लेकिन इस दौरान किसी भी ग्राहक से सीधे मुलाकात नहीं करेंगे। यह ऑनलाइन, ई-मेल के माध्यम से ही संपर्क करेंगे।

एयरपोर्ट पर अब दो शिफ्ट में तैनात रहेगी मेडिकल की टीम
इंदौर एयरपोर्ट से फ्लाइट का संचालन शुरू हो गया है। कलेक्टर मनीष सिंह ने विभिन्न चिकित्सकीय एवं प्रशासनिक अधिकारियों को नियुक्त किया है। कलेक्टर ने विमानतल पर यात्रियों की प्रारंभिक चिकित्सकीय जांच के लिए सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जडिया को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। एयरपोर्ट पर पर स्क्रीनिंग के लिए दो टीम बनाई है। ये दो शिफ्ट में काम करेगी। इंदौर पहुंचने पर सबसे पहले यात्रियों की निर्धारित स्वास्थ्य काउंटर पर थर्मल स्क्रीनिंग कराई जाएगी। बाद में डिक्लेरेशन भरवाए जाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

और पढ़ें