दोहरी खुशी / इंदौर में कोरोना संक्रमित रह चुकी महिला ने दिया जुड़वा बच्चों को जन्म, मां और दोनों बच्चे पूरी तरह स्वस्थ

डॉक्टर के अनुसार महिला की नाॅर्मल डिलेवरी करवाई गई। डॉक्टर के अनुसार महिला की नाॅर्मल डिलेवरी करवाई गई।
X
डॉक्टर के अनुसार महिला की नाॅर्मल डिलेवरी करवाई गई।डॉक्टर के अनुसार महिला की नाॅर्मल डिलेवरी करवाई गई।

  • काेरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद महिला का एमटीएम अस्पताल में इलाज चल रहा था
  • इसके पहले गुजरात के मोलीपुर और महाराष्ट्र के पुणे में हो चुका है जुड़वा बच्चाें का जन्म

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 07:59 AM IST

इंदौर. इंदौर में शनिवार को काेरोना पॉजिटिव रह चुकी महिला ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। डॉक्टर शुक्ला ने बताया, 35 वर्षीय महिला ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है। मां 10 तारीख को एमटीएम अस्पताल में भर्ती हुई थी। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव थी। ठीक होकर 17 तारीख को घर चली गई थी। शनिवार सुबह प्रसव पीड़ा होने पर अस्पताल में भर्ती हुई। इसके बाद सुबह साढ़े 11 बजे डॉक्टरों ने उसकी नाॅर्मल डिलेवरी करवाई। मां और बच्चे दाेनों पूरी तरह से स्वस्थ हैं। 

इसके पहले एमटीएच अस्पताल का दौरा करने पहुंचे कमिश्नर आकाश त्रिपाठी ने डॉक्टरों और स्टाफ को निर्देश दिए थे कि प्रसूता की देखरेख में कोई लापरवाही न हो। उसे विशेष निगरानी में रखा जाए। इसके पहले गुजरात और महाराष्ट्र में कोरोना पीड़ित महिला जुड़वा बच्चों को जन्म दे चुकी है। 

30 वर्षीय कोरोनाग्रस्त महिला ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया, जिनमें से लड़का पॉजिटिव और लड़की निगेटिव है।

लड़का पॉजिटिव, लड़की की रिपोर्ट आई निगेटिव

गुजरात के मोलीपुर की कोरोना संक्रमित महिला ने 16 मई को वडनगर के मेडिकल हॉस्पिटल में जुड़वा बच्चों को जन्म दिया था, क्योंकि मां संक्रमित थी। ऐसे में दोनों नवजात के सैंपल भी जांच के लिए भेजे गए थे। दो दिन बाद जब बच्चों की रिपोर्ट आई, तो डॉक्टर्स चौंक गए, क्योंकि जुड़वा बच्चों में से लड़के की रिपोर्ट पॉजीटिव और लड़की की रिपोर्ट निगेटिव आई।

पुणे में दोनों बच्चों की रिपोर्ट आई निगेटिव

इसी प्रकार महाराष्ट्र के पुणे में मई महीने में ही 34 वर्षीय एक संक्रमित महिला ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया था। शरीर में सूजन होने पर महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हॉटस्पॉट क्षेत्र से होने से महिला की रिपोर्ट जांच के लिए भेजी गई थी, जो पॉजिटिव आई। इसके बाद काेरोना के इलाज के बीच महिला ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। हालांकि, बच्चों के भेजे गए सैंपल निगेटिव आए।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना