पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Indore Cricket Match Update, District Administration Vs MLA Team; Here's All You Need To Know

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंदौर में कल नाला क्रिकेट:जहां कभी गंदगी बहती थी, बदबू आती थी, उस नाले में प्रशासन और विधायक की टीमें होंगी आमने-सामने, जमकर लगेंगे चौके-छक्के

इंदौर19 दिन पहले
नाला पूरी तरह से सूख गया है, इसे साफ करने के साथ ही यहां पर रंगाई और पुताई भी की जा रही है।

रविवार काे इंदाैर में एक ऐसा आयाेजन हाे रहा है, जिसे सुनकर आपकाे अटपटा जरूर लगेगा। यहां दाे टीमाें के खिलाड़ी बैट और बाॅल से अपनी प्रतिभा का जाैहर दिखाएंगे। बड़ी बात यह है कि यह क्रिकेट मैच किसी मैदान या गली-माेहल्ले की सड़क पर नहीं हाे रहा है। मैच हाेगा, नाले में और यहां जाे टीम आपस में भिड़ेंगी, उनमें से एक टीम विधायक की ताे दूसरी टीम हाेगी प्रशाासन की। यह मैच उस नाले में हाे रहा है, जहां कभी गंदगी की भरमार और बदबू लाेगाें काे रुकने नहीं देती थी।

मैच के लिए नाले में पिच तैयार की जा रही है।
मैच के लिए नाले में पिच तैयार की जा रही है।

रविवार सुबह 9 बजे मूसाखेड़ी स्थित चौधरी बाग के समीप विराट नगर के नाले में प्रशासन और विधायक की क्रिकेट टीमें आमने-सामने होंगी। प्रशासन की टीम का नेतृत्व संभाग आयुक्त डॉक्टर पवन शर्मा करेंगे, जबकि विधायक की टीम का नेतृत्व महेंद्र हार्डिया करेंगे। यह क्रिकेट हलांकि सांकेतिक होगा, लेकिन क्षेत्र के लोगों को यह रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा। इस क्रिकेट के माध्यम से यह दिखाने का प्रयास किया जाएगा कि कभी जहां गंदा बदबूदार नाला बहता था वहां आज कितनी सफाई है। यह संभव हुआ है नगर निगम के नदी नाला सफाई अभियान के तहत। नगर निगम ने इस नाले के सभी आउटफाल को ड्रेनेज लाइन से जोड़ दिया है। अब पूरे क्षेत्र के ड्रेनेज आउट फॉल यहां से आजाद नगर तक डाली गई ड्रैनेज लाइन से गुजरते हैं और पूरे क्षेत्र में कहीं कोई गंदगी दिखाई नहीं देती है।

पार्षद पति कमल यादव ने बताया कि नगर निगम के प्रयासों से यह सब संभव हो पाया है। यह काम लंबे समय से चल रहा है। सबसे पहले पाइप लाइन डालकर सभी काॅलोनियों से आने वाला गंदा पानी चैंबर में मिलाया गया। नाले के भीतर जितने भी पाइंट छोड़े गए थे। उन्हें अब सीधे लाइल से जोड़ दिया गया है। पहले यहां बहुत गंदगी रहती थी। नाले के पास से गुजरने के पहले लोग सोचा करते थे। यहां डेंगू जैसी बीमारी से भी लोग ग्रसित हुए। यहां पर सफाई के साथ ही अब रंगाई-पुताई का भी काम हो रहा है। नाले को साफ करने के बाद दोनों ओर प्लांटेशन किया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें