पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

इंदौर:नाबालिग को घर में बंधक बनाकर दुष्कर्म किया, प्रेग्नेंट हुई तो मां-बेटे ने जबरन कराया गर्भपात

इंदौर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
किशोरी ने अपने एक दोस्त को घटना बताई तो मामले का खुलासा हुआ।
  • मालवीय नगर में नाबालिग बच्ची को बंधक बनाकर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया
  • आरोपी नाबालिग को धमकाकर दूसरी जगह शादी के लिए बना रहे थे दबाव, मां-बेटे गिरफ्तार

मालवीय नगर में एक महिला अपने बेटे के साथ घर पर ही किशोरियों से गलत काम करवा रही थी। एक नाबालिग से सुराग मिलने पर पुलिस ने पूरे मामले का भंडाफोड़ कर दिया। पुलिस पूछताछ कर रही है। विजय नगर पुलिस ने 16 साल की एक नाबालिग को घर में ही बंधक बनाकर उससे लगातार दुष्कर्म करने वाले एक युवक और उसकी मां को गिरफ्तार किया है।

बताते हैं मां बेटे मिलकर नाबालिग लड़कियों को अपने घर में ठहराते थे फिर अनैतिक काम करवाते थे। जिस नाबालिग लड़की ने मां-बेटे के खिलाफ केस दर्ज कराया, उसे युवक ने प्रेग्नेंट कर दिया था। बाद में मां ने उसे समझाया और बेटे का साथ देते हुए गर्भपात भी करवा दिया था। यही नहीं वे उसे दूसरी जगह शादी कर बेचने की फिराक में थे।

डीआईजी को दी थी सूचना

टीआई तहजीब काजी ने बताया कि मालवीय नगर में रहने वाली महिला कमला बाई और उसके 30 साल के बेटे पंकज के खिलाफ दुष्कर्म, मानव तस्करी और पॉस्को एक्ट में केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया है। इन दोनों मां-बेटे के खिलाफ 16 साल की नाबालिग ने शिकायत की थी। मामले में बालिका की ओर से महिला विधि सेवा संकल्प महिला उत्पीड़न समिति की रीटा डागरे ने डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्र को शिकायत में बताया कि बालिका पहले इंदौर में ही माता-पिता के साथ रहती थी। कुछ समय पूर्व माता-पिता कामकाज के सिलसिले में बेटी को लेकर अहमदाबाद के पास किसी शहर में रहने चले गए थे।

16 साल की बालिका कुछ दिन वहां रही बाद में इंदौर में एक सहेली से संपर्क में रहने के दौरान माता-पिता को छोड़कर इंदौर आ गई थी। यहां सहेली ने उसे मालवीय नगर में आरोपी महिला कमला बाई के घर ठहरा दिया था। दो माह तो वह ठीक से रही, लेकिन दो माह बाद कमला बाई का लड़का बालिका के साथ दुष्कर्म करने लगा।

उसे घर में ही बंधक बनाकर शोषण करने लगे। बालिका कुछ माह पूर्व प्रेग्नेंट हुई तो कमला बाई ने बेटे पंकज का साथ देते हुए बच्ची का निजी अस्पताल में गर्भपात करवा दिया। इसके बाद उसे कहीं शादी करने का बोलकर फिर अपने साथ रख लिया। बाद में बालिका को पता चला कि ये लड़कियों को शादी करवाने के नाम पर बेच देते हैं। उसने वाट्सएप पर दोस्त बने अपने एक साथी युवक को घटना बताई। युवक ने हमारी संस्था को शिकायत की।

चौंकाने वाली जानकारी पता चली

डीआईजी ने विजय नगर टीआई तहजीब काजी को मामले की जांच दी। काजी ने बालिका के महिला एसआई से बयान कराए तो उसने आरोपी महिला व उसके बेटे को लेकर चौंकाने वाली जानकारियां दीं। टीआई ने गोपनीय ढंग से महिला व उसके बेटे पंकज को हिरासत में लिया तब उन्होंने युवतियों को घर में रखने उनसे अनैतिक काम करवाने और उक्त बालिका के साथ दुष्कर्म होने की बात कबूल ली। यही नहीं महिला और उसके बेटे के कब्जे से दो युवतियों को भी पुलिस ने बरामद किया है। वहीं, जिस युवती ने बालिका को महिला के यहां ठहराया था। पुलिस उससे भी पूछताछ कर रही है। बताते हैं उसे भी इन मां-बेटे ने राजस्थान में किसी परिवार के व्यक्ति को पैसे लेकर शादी करवा कर बेचा है। पूरे मामले में विजय नगर पुलिस जांच में जुटी है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें