यात्रियों के लिए राहत वाली खबर:23 जुलाई से दौड़ेगी इंदौर देहरादून एक्सप्रेस, 29 से पटरी पर नजर आएगी बरेली एक्सप्रेस, अनलॉक के बाद दौड़ने लंगी 15 ट्रेनें

इंदौर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

1 जून को अनलॉक के बाद इंदौर से प्रमुख रूट पर अब 25 ट्रेनें चलने लगी हैं। अगले चार दिन में इंदौर-वेरावल, इंदौर-गांधीधाम एक्सप्रेस के साथ ही इंदौर देहरादून और बरेली एक्सप्रेस का भी संचालन भी शुरू हो जाएगा। रेलवे अधिकारियों के अनुसार देहरादून से इंदौर के लिए ट्रेन 23 जुलाई से रवाना होगी। लंबे समय से चली आ रही मांग के बाद अब गुजरात रूट पर भी ट्रेनों की सीधी कनेक्टिविटी शुरू हो जाएगी।

रेलवे पीआरओ जितेंद्रकुमार जयंत के अनुसार कोरोना कर्फ्यू के दौरान इंदौर से 10 ट्रेनों का संचालन हो रहा था। अनलॉक के बाद 15 नई ट्रेनों को फिर से शुरू किया गया है। इंदौर-वेरावल 20 जुलाई, इंदौर-गांधीनगर एक्सप्रेस 21 जुलाई से शुरू होगी।

अनलॉक के बाद रेल से फिर जुड़े चंडीगढ़, जोधपुर, जयपुर
इंदौर-अमृतसर, इंदौर-कोचुवेली, इंदौर-ग्वालियर, इंदौर-जबलपुर, इंदौर-दौंड, उधमपुर एक्सप्रेस, यशवंतपुर एक्सप्रेस, चंडीगढ़ एक्सप्रेस, इंदौर-दिल्ली सरायरोहिल्ला, इंदौर-जोधपुर, इंदौर-जयपुर आदि। इसके अलावा इंदौर-पटना, इंदौर-श्रीमाता वैष्णोदेवी, इंदौर-मुंबई सहित अन्य 10 ट्रेनों का संचालन रेलवे पहले से कर रहा था।

पैसेंजर ट्रेन के लिए फिलहाल इंतजार
रेलवे ने लंबी दूरी की ज्यादातर ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया लेकिन पैसेंजर, डेमू ट्रेनें अब भी बंद हैं। रेलवे पीआरओ का कहना है फिलहाल लंबी दूरी की ट्रेनें अनुमति मिलने के बाद शुरू की जा रही हैं। जनरल टिकट अभी रेलवे ने शुरू नहीं किए हैं, इसलिए पैसेंजर, डेमू ट्रेनों का संचालन बंद है। अनुमति मिलते ही रेलवे पैसेंजर और डेमू ट्रेन का संचालन भी शुरू करेगा।

खबरें और भी हैं...