पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Indore India's Cleanest City; Video Of Elderly People Are Sitting In Municipal Corporation Van

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वच्छता में नंबर ‌‌वन इंदौर शर्मसार:बेसहारा बुजुर्गों को डंपर में मवेशियों की तरह भरकर शहर के बाहर छोड़ा

इंदौर4 महीने पहले
इंदौर-देवास सीमा पर निगमकर्मी बेसहारा बुजुर्गों को डंपर में भरकर छोड़ने आए थे।

स्वच्छता रैंकिंग में लगातार चार बार नंबर वन रहे इंदौर में शुक्रवार को एक शर्मसार करने वाली तस्वीर सामने आई। नगर निगम के कर्मचारी बूढ़े भिखारियों को एक डंपर में मवेशियों की तरह भरकर शहर के बाहर छोड़ आए। लोगों ने कर्मचारियों की इस हरकत का विरोध किया तो उन्होंने बुजुर्गों को वापस डंपर में बैठाया। हालांकि, अभी ये नहीं साफ हुआ है कि इन बुजुर्गों को कहां ले जाया गया है।

कर्मचारी बुजुर्ग भिखारियों को इंदौर-देवास सीमा पर शिप्रा नदी के पास छोड़कर जा रहे थे। कई बुजुर्ग चल-फिर भी नहीं सकते थे। वो गाड़ी में एक के ऊपर एक लदे हुए थे। वहां मौजूद लोगों ने इस अमानवीय हरकत का विरोध किया तो कर्मचारी घबरा गए। जब ये खबर सुर्खियों में आई तो निगम कमिश्नर प्रतिभा पाल ने रैन बसेरा के दो कर्मियों को बर्खास्त कर दिया।

कांग्रेस ने पूछा- क्या यही आपका सुशासन है?

इस कार्रवाई पर ही बात नहीं रुकी। इस घटना को लेकर शिवराज सरकार पर सवाल उठने लगे। कांग्रेस नेता जीतू पटवारी और नरेंद्र सलूजा ने पूछा कि क्या यही आपका सुशासन है। सलूजा ने कहा कि अधिकारी भाजपा की विचारधारा पर काम कर रहे हैं।

शिवराज को लेना पड़ा एक्शन
इंदौर की घटना पर सरकार की किरकिरी होती देख मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बचाव के लिए सामने आना पड़ा। उन्होंने मामले की जानकारी लेने के बाद निगम उपायुक्त प्रताप सोलंकी को निलंबित करने के निर्देश दे दिए। सोलंकी को नगरीय विकास संचालनालय भोपाल अटैच कर दिया गया।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

और पढ़ें