पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निगमकर्मियों पर गाज:वसूली में लापरवाही बरतने वाले 4 बिल कलेक्टर निलंबित, एक बर्खास्त; कचरा गाड़ी समय पर नहीं पहुंची, तो 6 का वेतन कटा

इंदौर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्व वसूली समीक्षा में डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण वसूली में सबसे कम वसूली करने और लापरवाही बरतने वाले 4 बिल कलेक्टर को निलंबित कर जांच शुरू कर दी गई है। वहीं, एक अन्य बिल कलेक्टर की सेवा समाप्त कर दी गई है। इसके अलावा समय पर कचरा गाड़ी के नहीं पहुंचने पर 6 कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काटा गया है।

प्रभारी निगमायुक्त एस कृष्ण चैतन्य ने राजस्व वसूली की समीक्षा बैठक की। इस दौरान राजस्व वार्ड स्तर पर हुई समीक्षा में खुलासा हुआ कि वार्ड 27 महेन्द्र परमार, वार्ड 68 राजकुमार पाराशर, वार्ड 37 संतोष परमार, वार्ड 48 रामेश्वर शर्मा को लगातार कहने के बाद भी उनके द्वारा वसूली का कार्य ठीक से नहीं किया गया।

लगातार लापरवाही बरतने के साथ ही वसूली का प्रतिशत सबसे कम रहा। यह चारों फील्ड में भी नहीं जाते थे। इसके कारण चारों को निलंबित कर विभागीय जांच बैठाई गई। जोन 7 वार्ड 31 के बिल कलेक्टर शिवेन्द्र सिंह द्वारा लगातार निर्देशों के बावजूद कार्य में सुधार नहीं होने पर सेवा से बर्खास्त कर दिया गया।

कंट्रोल रूम के जरिए जानकारी मिली थी, कई जगह पर कचरा गाड़ी समय पर नहीं पहुंच रही है, जिस कारण कचरा संग्रहित करने में देरी हो रही है। इस पर जोन और क्षेत्रवार जांच करने पर प्रभारी दरोगा, सहायक दरोगा, वाहन चालक, वाहन इंचार्ज और हेल्पर की लापरवाही पाई गई। इसके बाद निगम अधिकारी ने सजा के रूप में जनवरी महा का एक दिन का वेतन काटे जाने के आदेश जारी कर दिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser