पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंदौर:इंदौर-पटना ट्रेन के साथ ही इंदौर- जयपुर एक्सप्रेस का संचालन भी शुरू, ट्रेन में 50 फीसदी से ज्यादा सीटें खाली

इंदौर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रेलवे बोर्ड ने इंदौर-पुणे ट्रेन के संचालन को मंजूरी दे दी है। अब ट्रेन जल्द शुरू होगी। रेलवे अगले हफ्ते ट्रेन की तारीख तय कर संचालन शुरू कर देगा। लॉकडाउन के बाद से ही ट्रेन का संचालन बंद है। - Dainik Bhaskar
रेलवे बोर्ड ने इंदौर-पुणे ट्रेन के संचालन को मंजूरी दे दी है। अब ट्रेन जल्द शुरू होगी। रेलवे अगले हफ्ते ट्रेन की तारीख तय कर संचालन शुरू कर देगा। लॉकडाउन के बाद से ही ट्रेन का संचालन बंद है।
  • रेलवे दोनों ट्रेनों को स्पेशल ट्रेन के रूप में चला रहा है
  • रेलवे बोर्ड ने इंदौर-पुणे ट्रेन के संचालन को मंजूरी दी

रेलवे ने इंदौर-पटना ट्रेन का संचालन शुरू कर दिया। वहीं, शनिवार से जयपुर ट्रेन भी शुरू हो गई। हालांकि, दोनों ही ट्रेन में 50 फीसदी से ज्यादा सीटें खाली हैं। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि दोनों ट्रेनों की शुरुआत हुई है। आने वाले समय में ट्रेनें पैक हो जाएंगी। दोनों ट्रेनों को रेलवे स्पेशल ट्रेन के रूप में चला रहा है।

रेलवे अगले हफ्ते ट्रेन की तारीख तय कर संचालन शुरू करेगा

रेलवे बोर्ड ने इंदौर-पुणे ट्रेन के संचालन को मंजूरी दे दी है। अब ट्रेन जल्द शुरू होगी। रेलवे अगले हफ्ते ट्रेन की तारीख तय कर संचालन शुरू कर देगा। लॉकडाउन के बाद से ही ट्रेन का संचालन बंद है। इसका प्रस्ताव भी मुख्यालय ने रेलवे बोर्ड को भेजा था जिसे मंजूरी मिल गई है। रेलवे ने इंदौर-पुणे के साथ ही मालवा एक्सप्रेस का प्रस्ताव भी भेजा था। हालांकि उस पर फिलहाल निर्णय नहीं हुआ।

ट्रेन में परेशानी होने पर 182 हेल्पलाइन पर करें कॉल

सफर के दौरान ट्रेन में किसी भी तरह की परेशानी आने पर यात्री 182 हेल्पलाइन पर कॉल कर मदद ले सकते हैं। वहीं, रेलवे ने प्लेटफार्म-1 पर इसके लिए शनिवार से बूथ की शुरुआत भी की। यहां से भी रेलवे सुरक्षा बल की टीम तैनात रहेगी जो यात्रियों की मदद करेगी। सोशल डिस्टेंसिंग के नियम और कोरोना गाइडलाइन का पालन हो, इसके लिए व्यवस्थाएं भी की गई है। रेलवे जनसंपर्क विभाग के अनुसार रेलवे सुरक्षा बल के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में यात्री जागरूकता अभियान के तहत बूथ से सारी जानकारी मिल सकती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser