पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भगवान के घर को भी नहीं छोड़ा:500 साल पुराने जबरेश्वर महादेव मंदिर से शिवजी का छत्र औऱ गणेश- पार्वती का मुकुट ले गया था चोर, चोरी का माल जमीन में गाड़ दिया था

इंदौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने सीसीटीवी सर्च किए तो चोर मंदिर में जाते और आते नजर आया। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने सीसीटीवी सर्च किए तो चोर मंदिर में जाते और आते नजर आया।

सराफा थाना क्षेत्र स्थित राजवाड़े के पीछे स्थित 500 साल पुराने जबरेश्वर महादेव मंदिर में चोरी की वारदात का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। बदमाश मंदिर में खिड़की के सरिया निकालकर घुसा था। मंदिर से चाेरी करने के बाद उसने भगवान का छत्र और मुकुट चुराकर उसे जमीन में गाड़ दिया था। पुलिस ने आरोपी को पकड़ते हुए चोरी गया माल भी बरामद कर लिया है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

यह है पूरा मामला
पुलिस के अनुसार सराफा थाना क्षेत्र स्थित राजवाड़ा के पीछे स्थित करीब 500 साल पुराने प्राचीन जबरेश्वर महादेव मंदिर में 25 मार्च को चोरी की वारदात हुई थी। मंदिर के पुजारी ने सूचना दी थी कि रात में कोई अज्ञात व्यक्ति मंदिर के गेट का सरिया निकालकर मंदिर में से एक चांदी का छत्र और चांदी के दो मुकुट चोरी कर ले गया है। इस पर सराफा पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की और क्षेत्र में सभी चौराहों पर लगे हुए सीसीटीवी फुटेज खंगाले। फुटेज में एक व्यक्ति मंदिर में आते-जाते दिखाई दिया। पुलिस ने आरोपी के जाने वाले रूट को ट्रैस किया। वहीं, एसपी ने मामले में 5000 के नकद इनाम की भी घोषणा की गई।

पुलिस ने जांच के दौरान 23 साल के राजू पिता आसाराम निवासी पंधाना खरगोन जो कि अभी निरंजनपुर झुग्गी देवास नाका इंदौर में रहता को पूछताछ के लिए पकड़ा। पूछताछ में उसने चोरी करना कबूल लिया और बताया कि उसने मंदिर में से चोरी किया करते हुए छत्र और मुकुट लेकर आया है। उसने चोरी का माल झुग्गी के पास ही जमीन में गाड़ रखा है। इस परर टीम ने उसकी निशानदेही पर जमीन से खोदकर माल बरामद कर लिया।

रात 12 बजे के बाद चोर मंदिर में घुसा था
मंदिर के पुजारी विजय जोशी के अनुसार चोरी की वारदात रात 12 से सुबह 5 बजे के बीच हुई थी। लॉकडाउन लगने के बाद से यहां काफी अंधेरा औऱ सन्नाटा रहता है। इसलिए ही चोरों ने इसका फायदा उठाया। यहां जाली तोड़ी और अंदर प्रवेश किया। इसके बाद वे भगवान शिवजी का छत्र औऱ गणेश- पार्वती के मुकुट और दान पेटी के पैसे ले गए।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

और पढ़ें