पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना से दोनों फेफड़े 98% खराब हो चुके:इंदौर के लॉ स्टूडेंट का सोनू सूद की मदद से हैदराबाद में होगा इलाज

इंदौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अस्पताल में भर्ती 25 साल का सार्थक। - Dainik Bhaskar
अस्पताल में भर्ती 25 साल का सार्थक।

कोरोना संक्रमण का कहर एक और परिवार के लिए दर्द बनकर आया। 25 वर्षीय सार्थक गुप्ता के दोनों फेफड़े 98 प्रतिशत क्षतिग्रस्त हो चुके है। अब एयर लिफ्ट कर हैदराबाद ले जाएंगे। फिल्मस्टार सोनू सूद व सहयोगियों की मदद से इसका इंतजाम भी हो गया लेकिन इलाज में एक से डेढ़ करोड़ का खर्च आना है।

जिसके लिए परिवार व मित्र फंड जुटाने में लगे है। अभी तक मात्र 15 लाख की राशि ही इकट्ठा की जा चुकी है। जानकारी के अनुसार 25 वर्षीय सार्थक गुप्ता बीते 15 दिनों से मोहक अस्पताल में भर्ती है। वह लॉ स्टूडेंट है। वह जिंदगी और मौत से जंग लड़ रहा है। सीआरपी लेवल बढ़ा हुआ है और ऑक्सीजन लेवल तेजी के साथ कम हो रहा है। करीब सात-आठ दिन वह बायपेप मशीन पर रहा। इसके बाद तीन दिन से वेंटीलेटर पर है। सार्थक का अन्य निजी अस्पताल में मरीज का इलाज चला। जिसके बाद मोहक अस्पताल शिफ्ट किया गया।

युवक के पिता भी पेशे से एडवोकेट है। अपने बेटे के लिए जितना संभव था, उन्होंने किया भी लेकिन अब इलाज के लिए ज्यादा रुपयों की जरूरत है। जिसके लिए मिलाप-फंड नाम से राशि इकट्ठा की जा रही है। इलाज कर रहे चेस्ट फिजिशियन डॉ. रवि डोसी ने बताया कि युवक के फेफड़े क्षतिग्रस्त है। अन्य अंग सुचारू रूप से काम कर रहे है।

यदि इकमो किया जाए तो सुधार हो सकता है। कलकत्ता से एयर एम्बुलेंस आना है लेकिन बारिश के कारण वहीं रुकी है। साथ ही में डॉक्टरों की टीम भी आएगी जो जरूरत हुआ तो एयर लिफ्ट के साथ यहीं इकमो भी करेगी। मामा सचिन जैन ने बताया कि पिछले दिनों सार्थक के इलाज के लिए फिल्म स्टार सोनू सूद से मदद की गुहार लगाई थी। अब उसका इलाज अब हैदराबाद के अपोलो अस्पताल में होगा। इलाज के लिए अभिनेता सोनू सूद की ओर से भी मदद मिली है

और परिवार, रिश्तेदार सहित कई लोग मदद के लिए आगे आए है लेकिन अभी उन्हें और पैसों की जरूरत है। इसके लिए हम फंड जुटा रहे है। इकमो या लंग्स ट्रांसप्लांट की जरूरत हो सकती है। इसलिए हम शहरवासियों से मदद की अपील कर रहे हैं।