पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिसकर्मी की मौत:इंश्योरेंस कंपनी की दलील- लापरवाही से गाड़ी चलाई, कोर्ट ने खारिज कर 95 लाख देने के आदेश दिए

इंदौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो

ड्यूटी पर जा रहे एक पुलिसकर्मी की दुर्घटना में मौत के बाद परिवार लाचार हो गया। परिवार में वह कमाई का इकलौता जरिया था। गुजर-बसर के लिए परिजन ने जिला एवं सत्र न्यायालय ने मुआवजा दिए जाने के लिए परिवाद दायर किया। कोर्ट ने बीमा कंपनी को आदेश दिए कि वह 95 लाख का भुगतान करे। परिजन के अधिवक्ता राजेश खंडेलवाल के मुताबिक पुलिसकर्मी जितेंद्र सेन का 12-13 अगस्त 2018 की दरमियानी रात को एक्सीडेंट हो गया था। वह बाइक से ड्यूटी पर जा रहे थे, तभी उन्हें एक ट्रक ने टक्कर मार दी और मौके पर ही मौत हो गई।

बीमा कंपनी ने परिवाद पर जवाब दिया कि कंपनी की कोई जिम्मेदारी नहीं बनती। जितेंद्र लापरवाही से बाइक चला रहे थे। उन्हें ट्रक आता दिख रहा था। फिर भी बाइक की गति कम नहीं की, ना ही संभलने की कोशिश की। परिजन ने बाइक की बीमा कंपनी को भी पक्षकार नहीं बनाया। कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद परिजन के पक्ष में फैसला दिया। कोर्ट ने कहा कि कुल राशि का 40% पत्नी वीणा, 20% बेटे और 30% बेटी को, जितेंद्र के माता-पिता को 5-5% राशि दी जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें