• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Intercity Express To Reach Indore In 1.30 Hours Soon, Increasing Speed From 110 To 110 In Delhi Kota Section

टाइम टेबल बदला:दिल्ली-कोटा सेक्शन में स्पीड 110 से बढ़ाकर 130 की; अब 1.35 घंटे जल्दी इंदौर पहुंचेगी इंटरसिटी एक्सप्रेस

इंदौर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • इंदौर से आज से 45 मिनट देरी से रवाना होगी ट्रेन

इंदौर-दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन (12415-12416) का मंगलवार से समय बदल जाएगा। ट्रेन अब इंदौर से 45 मिनट देरी से रवाना होगी और 10 मिनट देरी से दिल्ली पहुंचेगी। वापसी में 1.35 घंटे जल्दी इंदौर आएगी। रेलवे जनसंपर्क विभाग के अनुसार नए टाइम टेबल के अनुसार ट्रेन अब इंदौर से शाम 4.35 बजे की जगह शाम 5.20 बजे रवाना होगी।

अगले दिन ट्रेन दिल्ली सुबह 6.10 की जगह 6.20 बजे पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन रात 10 बजे की जगह 9.50 बजे दिल्ली से रवाना होगी। ट्रेन सुबह 10.05 बजे इंदौर आएगी। अभी ट्रेन सुबह 11.40 बजे इंदौर आती है। रेलवे जानकारों के मुताबिक कुछ सेक्शन में ट्रेन की स्पीड बढ़ा देने से 1.35 घंटे जल्दी इंदौर आएगी।

मालवा एक्सप्रेस आज से नियमित चलेगी
महू-इंदौर श्रीमाता वैष्णोदेवी कटरा (मालवा एक्सप्रेस) को रेलवे 16 फरवरी से नियमित चलाएगा। अभी ट्रेन सप्ताह में तीन दिन (सोमवार, बुधवार और शुक्रवार) को चल रही है। वहीं, श्रीमाता वैष्णोदेवी से ट्रेन 18 फरवरी से नियमित चलेगी। इस ट्रेन के सातों दिन चलने से यात्रियों को काफी फायदा होगा।

असुविधा के लिए खेद है...वाया फतेहाबाद मुंबई ट्रेन के लिए जरूरी है नौगांवा से राधाकृष्ण नगर तक नई लाइन

इंदौर| रेलवे ने रतलाम-फतेहाबाद-इंदौर के बीच छह साल पहले गेज कन्वर्जन कर दिया, लेकिन नौगांवा से राधाकृष्ण नगर के बीच प्रस्तावित 17 किमी हिस्से में नई लाइन के काम को लेकर अब तक प्रक्रिया ही चल रही। रेलवे पैसेंजर एमीनिटीज कमेटी के पूर्व सदस्य नागेश नामजोशी के अनुसार नौगांवा स्टेशन इंदौर-रतलाम लाइन, जबकि राधाकृष्ण नगर स्टेशन रतलाम-मुंबई लाइन पर है। अभी यदि ट्रेन इंदौर से वाया फतेहाबाद होते हुए रतलाम जाती है तो वहां स्टेशन पर इंजन रिवर्स करना होगा। इसके लिए रेलवे ने रतलाम-अकोला गेज कन्वर्जन प्रोजेक्ट 2008 में जबकि नौगांवा से राधाकृष्ण नगर तक नई लाइन का प्रस्ताव 2011-12 में स्वीकृत किया था। इसे भी इसी के साथ करना था।

डीआरएम विनीत गुप्ता के अनुसार नौगांवा से राधाकृष्ण नगर तक नई लाइन के लिए जमीन अधिग्रहण होना है। इसके लिए कंस्ट्रक्शन विभाग ने जिला प्रशासन को कागज भेजे हैं। नामजोशी के अनुसार राऊ-महू के बीच दूसरी लाइन, नौगांवा से राधाकृष्ण नगर और इंदौर-देवास-उज्जैन डबलिंग ये काम भी रेलवे जल्द से जल्द पहले चरण में कर दे तो इससे काफी फायदा होगा। रेलवे सलाहकार समिति के पूर्व सदस्य जगमोहन वर्मा के अनुसार नौगांवा-राधाकृष्णनगर लाइन बहुत जरूरी है।

खबरें और भी हैं...