पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Investigation Continues Regarding ADG's Account, Many Frauds On OLX Confessed, Accused On 7 day Remand

ADG का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाने वाला बिहार से पकड़ाया:वरुण कपूर की फर्जी आईडी बनाकर सोशल मीडिया पर मांगे थे रुपए, आरोपी ने ओएलएक्स पर कई ठगी कबूलीं, 7 दिन की रिमांड

इंदौर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बिहार से पकडाया आरोपी अखिलेश - Dainik Bhaskar
बिहार से पकडाया आरोपी अखिलेश

एडीजी वरुण कपूर का फेसबुक अकाउंट फर्जी तरीके से तैयार कर सोशल मीडिया पर उनके नाम से रुपए मांगने वाले को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। आरोपी को बिहार के नालंदा परिसर से पकड़ा है। आरोपी अखिलेश (25) पिता रविदास निवासी कतरी सराय नालंदा के पास से फर्जी सिम और चार मोबाइल मिले हैं। आरोपी के खिलाफ आईटी एक्ट और धोखाधड़ी की धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

16 मई को एडीजी व साइबर एक्सपर्ट वरुण कपूर की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर बदमाशों ने सोशल मीडिया पर लोगों से रुपए मांगे थे। एडीजी कपूर ने क्राइम ब्रांच की टेक्निकल टीम को निर्देश दिए थे। क्राइम ब्रांच की उन 200 पेंडिंग शिकायतों के निराकरण की उम्मीद भी जागी है, जिनमें अब तक सफलता नहीं मिली थी।

एएसपी क्राइम गुरुप्रसाद पाराशर ने बताया कि इंदौर में फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर कई लोगों से ठगी करने के मामले में नालंदा से अखिलेश पिता रविदास को पकड़ा है। यह कम पढ़ा-लिखा है, लेकिन साइबर ठगी में माहिर है। इसका गिरोह है, जो देशभर में वारदात करता है।

आरोपी ने इंदौर में ओएलएक्स पर ठगी की कुछ वारदातें कबूल की हैं। वहीं कुछ फेसबुक आईडी भी हैक करने की बात सामने आई है। पाराशर का कहना है कि अभी तक एडीजी वरुण कपूर की आईडी हैक करने के मामले में प्रमाण नहीं मिला है। फिलहाल पूछताछ जारी है। गिरोह के कुछ अन्य सदस्यों के बारे में भी पता चला है। जल्द ही, कुछ और लोगों की गिरफ्तारी की जाएगी।

साइबर क्राइम एसपी जितेंद्र सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण काल में प्रभावशाली लोगों के फर्जी अकाउंट बनाए जाने और हैक किए जाने की शिकायतें आ चुकी हैं। फेसबुक पर मिलता-जुलता अकाउंट बनाया जा रहा है। ऐसी शिकायतें कोरोना आपदा में ज्यादा बढ़ी हैं। लोग महामारी में पैसे की डिमांड करते हैं, इसलिए उनसे जुड़े लोग भी जल्दी झांसे में आ जाते हैं।

खबरें और भी हैं...