छात्रों को राहत / अगले सप्ताह से एमबीबीएस और बीडीएस के रिव्यू के लिए मूल्यांकन का काम शुर होगा

प्रतीकात्मक फोटो। प्रतीकात्मक फोटो।
X
प्रतीकात्मक फोटो।प्रतीकात्मक फोटो।

  • राजभवन ने देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी को रिव्यू मूल्यांकन की जिम्मेदारी सौंपी थी
  • जबलपुर यूनिवर्सिटी द्वारा जारी परिणाम में कई छात्र एक-दो विषय में फेल हो गए थे

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 03:14 PM IST

इंदौर. जबलपुर स्थित आयुर्विज्ञान यूनिवर्सिटी ने जिन मेडिकल कोर्स के रिव्यू परिणाम जारी करने से इंकार कर दिया था, उन्हीं परिणामों को अब देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी (डीएवीवी) ने घोषित करने की तैयारी की है। एमबीबीएस और बीडीएस के रिव्यू के लिए मूल्यांकन का काम अगले सप्ताह से शुरू किया जाएगा।

जनवरी 2020 में जबलपुर यूनिवर्सिटी ने एमबीबीएस फर्स्ट प्राॅफ, एमबीबीएस थर्ड प्रॉफ (पार्ट-1), एमबीबीएस थर्ड प्रॉफ (पार्ट-2), बीडीएस थर्ड ईयर और नर्सिंग का मुख्य परिणाम घोषित किया था।  इसमें अधिकांश विद्यार्थी एक-दो विषय में फेल बताए गए थे। इस पर छात्रों ने गलत मूल्यांकन का आरोप लगाते हुए फिर से मूल्यांकन करने की मांग की थी। 

छात्रों की इस मांग पर जबलपुर यूनिवर्सिटी ने कहा था कि रिव्यू रिजल्ट में 5 माह से अधिक का समय लग सकता है क्योंकि यूनिवर्सिटी को अन्य काफी सारे परिणाम जारी करना है। इसके चलते जल्दी कॉपी जांचना संभव नहीं होगा। जबलपुर यूनिवर्सिटी के जवाब के बाद छात्रों ने मामले को राजभवन तक पहुंचाया। राजभवन से रिव्यू रिजल्ट की जिम्मेदारी देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी को दी गई। 

इस संबंध में डीएवीवी द्वारा वेबसाइट पर नोटिस अपलोड किया गया है। डीएवीवी के परीक्षा नियंत्रक डॉ. अशेष तिवारी के अनुसार, रिव्यू के लिए 10 जुलाई तक छात्रों को आवेदन करना है। इसके बाद उन्हें कॉपियां दिखाई जाएंगी और मूल्यांकन का कार्य शुरू किया जाएगा। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना