पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Jitu Patwari Update; Madhya Pradesh Congress Party Reward Rs 11 Thousand To Find Mp Health Minister

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना पर कांग्रेस का सरकार पर वार:पटवारी बोले - हमें डरने वाला नहीं, लड़ने वाला CM चाहिए, स्वास्थ्यमंत्री को खोजने वाले को 11000 रु. इनाम देंगे, अब तक मप्र में डेढ़ लाख मौतें

इंदौर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पूर्व मंत्री पटवारी ने सरकार पर जमकर निशाना साधा, कहा- विपक्ष से आज तक सुझाव नहीं लिए। - Dainik Bhaskar
पूर्व मंत्री पटवारी ने सरकार पर जमकर निशाना साधा, कहा- विपक्ष से आज तक सुझाव नहीं लिए।

हमें डरने नहीं, बल्कि लड़ने वाला मुख्यमंत्री चाहिए। 17 साल से आपकी सरकार है, मप्र में एक ऐसा अस्पताल बता दीजिए, जहां हर प्रकार की व्यवस्था हो। यदि आपने एक भी अस्पताल ऐसा बता दिया, तो कांग्रेस पार्टी आपको 11 लाख रुपए इनाम देती। मप्र के स्वास्थ्य मंत्री इस महामारी में कहां हैं। किसी को नहीं पता। यदि कोई उनके बारे में जानकारी देगा, तो कांग्रेस पार्टी उस व्यक्ति को 11 हजार रुपए का इनाम देगी। ये तीखे शब्द थे पूर्व मंत्री और राऊ विधायक जीतू पटवारी के। पटवारी ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीडिया से बात की। इस दौरान उन्होंने शिवराज सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा - प्रदेश में अब तक डेढ़ लाख मौतें हो चुकी हैं।

पटवारी ने कहा, प्रदेशभर के सभी जिलों में कोरोना से कम से कम 3 हजार मौतें हुई हैं। भोपाल-इंदौर में तो एक महीने में ही 5 हजार से ज्यादा मौतें हुई हैं। इनमें 2500 से ज्यादा का अंतिम संस्कार कोविड प्रोटोकॉल के तहत हुए हैं। ऐसे में सरकार आंकड़े क्यों छिपा रही है? प्रदेश में संक्रमण से अब तक डेढ़ लाख से ज्यादा माैतें हो चुकी हैं। सीएम शिवराज लोगों को भ्रमित कर रहे हैं। ऐसे में हम घरों में रहकर ही खुद को सुरक्षित रख सकते हैं।

प्रदेश में क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक होती है, लेकिन इनमें किसी विपक्ष के नेता को नहीं बुलाया जाता। कमेटी में विशेषज्ञ शामिल नहीं। पूर्व सीएम और नेता प्रतिपक्ष होने के बाद भी सीएम कमलनाथ से सुझाव तक नहीं ले रहे। सीएम ने सोशल मीडिया के जरिए बताया कि प्रधानमंत्री ने मप्र में स्वेच्छा से दुकान बंद करने की तारीफ की है। इस संबंध में उन्होंने हमसे बात भी की, लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि ऑक्सीजन, रेमडेसिविर समेत अन्य दवाओं को लेकर उन्होंने प्रधानमंत्री से क्या बात की। मप्र के हितों को लेकर क्या बात की।

भाजपा नेता बांट रहे रेमडेसिविर

पटवारी का आरोप है, प्रतिदिन यह बताया जाता है कि प्लेन से ट्रक से प्रदेश में रेमडेसिविर इंजेक्शन आ रहे हैं, लेकिन मेरा सवाल है कि वे जा कहां रहे हैं। रेमडेसिविर भाजपा नेताओं और विधायकों के घर क्यों जा रहे हैं। प्रदेश सरकार राशन की तरह रेमडेसिविर को भी कार्यकर्ताओं, नेताओं से बंटवा रही है। इस इजेंक्शन की सही जानकारी तो डॉक्टरों को है ना वे बता पाएंगे ना कि किसी इंजेक्शन लगना है। प्रदेश में इंजेक्शन, राशन की कालाबाजारी हो रही है। सरकार इस पर एक्शन नहीं ले रही।

भाजपा नेताओं में श्रेय लेने की होड़

पटवारी ने कहा कि भाजपा नेताओं में श्रेय लेने की होड़ मची हुई है। कोई सोशल मीडिया पर कह रहा है कि मैंने इतना ऑक्सीजन और इंजेक्शन का इंतजाम किया। कोई ऑक्सीजन टैंकर आने पर नारियल फोड़कर हार-फूल चढ़ा रहा है। ये लोग मौत पर भी श्रेय की राजनीति कर रहे हैं। ऑक्सीजन की भारी कमी है, आखिर इतनी कमी हुई क्यों। इसे लेकर जो जिम्मेदार है, उस पर हत्या का केस दर्ज होना चाहिए। वहीं, ऑक्सीजन की कमी से मरने वाले परिवारों को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक मदद सरकार करे।

कांग्रेस ने सरकार को दिए सुझाव
पटवारी ने कहा, हमारा सुझाव है कि सरकार हर गांव में कोविड सेंटर बनाए। शहर की रणनीति पर भी काम हो। निजी अस्पतालों के डॉक्टर की सुरक्षा को लेकर कार्ययोजना बने। दवाई की कालाबाजारी, खाने-पीने की चीजों पर कार्ययोजना बने। ऐसे लोगों के साथ मौत की सजा टाइप का व्यवहार हो। डॉक्टर का मनोबल बढ़ने को लेकर कार्ययोजना बने। संक्रमण को लेकर सर्वदलीय मीटिंग बुलानी चाहिए। मृत लोगों को 4-4 लाख का मुआवजा मिले। बिजली के बिल माफ करें, कर्ज वसूली बंद हो। किराया रुके। गरीबों के लिए भोजन की व्यवस्था हो, गांव में ही संक्रमण रुक जाए, इस पर कार्ययोजना बने। कालाबाजारी करने वालों पर केस दर्ज हो। ईएमआई को रोका जाए।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

और पढ़ें