• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Kill Corona Special Screening Campaign In Madhya Pradesh Indore Updates; 500 Teams Will Be Surveyed In Urban And Rural Areas

संक्रमण से बचाव की कवायद / किल कोरोना अभियान शुरू, एक हजार 750 पायलट टीमों द्वारा शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में सर्वे किया जाएगा

बुधवार को रवीन्द्र नाट्य गृह में इस अभियान की शुरुआत और प्रशिक्षण का आयोजन किया गया जिसमें कलेक्टर मनीष सिंह, डीआईजी हरीनारायणा चारी मिश्र और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।  बुधवार को रवीन्द्र नाट्य गृह में इस अभियान की शुरुआत और प्रशिक्षण का आयोजन किया गया जिसमें कलेक्टर मनीष सिंह, डीआईजी हरीनारायणा चारी मिश्र और अन्य अधिकारी उपस्थित थे। 
X
बुधवार को रवीन्द्र नाट्य गृह में इस अभियान की शुरुआत और प्रशिक्षण का आयोजन किया गया जिसमें कलेक्टर मनीष सिंह, डीआईजी हरीनारायणा चारी मिश्र और अन्य अधिकारी उपस्थित थे। बुधवार को रवीन्द्र नाट्य गृह में इस अभियान की शुरुआत और प्रशिक्षण का आयोजन किया गया जिसमें कलेक्टर मनीष सिंह, डीआईजी हरीनारायणा चारी मिश्र और अन्य अधिकारी उपस्थित थे। 

  • 15 जुलाई तक दो श्रेणियों में किल कोरोना अभियान चलेगा
  • इसके अंतर्गत शहर में स्पेशल स्क्रीनिंग कैंपेन चलाया जाएगा

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 02:37 PM IST

इंदौर. कोरोना महामारी पर नियंत्रण के लिए बुधवार से इंदौर के साथ पूरे प्रदेश में किल कोरोना अभियान शुरू हुआ। 15 जुलाई तक चलने वाले इस अभियान को दो श्रेणियों में चलाया जाएगा। पहला कोविड-19 और दूसरा मलेरिया और डेंगू के संदिग्ध व्यक्तियों की पहचान करने के लिए शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में सर्वे किया जाएगा।

संदिग्ध मरीजों की पहचान कर उनका इलाज भी किया जाएगा। 1750 टीमों द्वारा यह सर्वे किया जाएगा। बुधवार को रवीन्द्र नाट्य गृह में इस अभियान की शुरुआत और प्रशिक्षण का आयोजन किया गया, जिसमें कलेक्टर मनीष सिंह, डीआईजी हरीनारायणा चारी मिश्र और अन्य अधिकारी उपस्थित थे। 

कलेक्टर सिंह ने बताया कि हर आठ टीमों पर एक सुपरवाइजर टीम रहेगी, जिसमें एएनएम, मल्टी परपस हेल्थ वर्कर, सुपरवाइजर और नर्सिंग विद्याथियों में से दो सदस्य रहेंगे। मलेरिया के लक्षण दिखने पर रैपिड डायग्नोस्टिक किट से मौके पर ही मेडिकेशन दिया जाएगा।

डेंगू से संक्रमित संदिग्ध व्यक्ति को रैपिड रिस्पांस टीम (आरआरटी) के जरिए फीवर क्लीनिक में रेफर किया जाएगा। यहां जरूरी चिकित्सा परामर्श के बाद पीसी सेठी या एमवाय अस्पताल भेजा जाएगा। कोविड के सर्वे में लगी सुपरवाइजर की टीम द्वारा इंदौर कोविड-19 एप और सार्थक एप का उपयोग किया जाएगा।  

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना