पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Knowing The Addresses Of The Miscreants' Houses, They Caught Hold Of The Cameras On Their Way To And From The Route.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीआई की तरकीब काम आई:बदमाशों के घरों के पते जानने उनके आने-जाने वाले मार्ग के कैमरे खंगाले तो आए गिरफ्त में

इंदौर18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सराफा मार्केट में रिचार्ज की दुकान से बैग चुराने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

सराफा टीआई ने अपने इलाके में हुई चोरी और लूट की तीसरी वारदात को कैमरों के मार्फत ट्रेस किया है। उन्होंने बदमाशों के आने और जाने वाले मार्गों के लिए सैकड़ों कैमरे खंगाले और आखिर में बदमाशों के ठिकाने पता कर लिए। इसी ट्रिक से उन्होंने रिचार्ज शॉप में हुई एक लाख के बैग की चोरी को ट्रेस किया है। अफसरों का कहना है कि सभी जांचकर्ताओं को इसी ट्रिक पर काम करना चाहिए, ताकि आरोपियों के घरों के पते चल सके। सराफा टीआई सुनील शर्मा के अनुसार पकड़ाए बदमाश संदीप पिता महादेव दाभाड़े निवासी गोमटगिरी मल्टी गांधीनगर और राजू पिता रमेश बरडे निवासी ग्राम हिवरखेड जिला अकोला महाराष्ट्र है।

काउंटर पर रखा था बैग, फुटेज में उठाते हुए दिखा बदमाश
10 मार्च को फरियादी संकेत गुप्ता ने थाने आकर बताया था कि उसके पिता रात 9 बजे अपनी रिचार्ज तथा किओस्क दुकान का गेट बंद कर ताला लगा रहे थे। इस दौरान उन्होंने अपना बैग दुकान के काउंटर पर रखा था। जैसे ही ताला लगाने के बाद वे पलटे तो बैग गायब था। उसमें पांच मोबाइल फोन और एक लाख रुपए नकद थे। शिकायत पर पुलिस ने पड़ताल की। आसपास के कैमरे खंगाले। तब दुकान के पास लगे कैमरे में दो बदमाश शटर के पास से बैग उठाते दिखे थे। फिर पुलिस ने उन्हीं के पूरे हुलिए और साफ चेहरे देखने के लिए 120 से ज्यादा कैमरे खंगाले।

आखिरकार बदमाशों के आने और जाने की लोकेशन पता चल गई। पता चला कि उनके आने और जाने का रूट गांधी नगर है। वहीं उनका इलाका ट्रेस हुआ, लेकिन उनके घर के काफी दूर तक कैमरे नहीं होने से घर नहीं मिला। इस पर पुलिस ने गांधी नगर क्षेत्र में जाकर बदमाशों के सीसीटीवी वाले फुटेज के फोटो बांटे और लोगों को दिखाए। तभी एक युवक ने उन्हें पहचान लिया। गोम्मट गिरी में रहने वाले बदमाश का पता बता दिया। फिर उसे गिरफ्तार किया तो साथी का भी पता बता दिया। इस कार्रवाई में टीआई सुनील शर्मा के अलावा एएसआई गजेंद्र सिंह, जितेंद्र सिंह, प्रधान आरक्षक नरेंद्र सिंह, आरक्षक बलराम आदि शामिल थे।

जबरेश्वर मंदिर का चोर भी ऐसे ही पकड़ा
कुछ दिन पहले भी सराफा के जबरेश्वर मंदिर में चोरी की वारदात हुई थी। बदमाश का सिर्फ हुलिया एक कैमरे में कैद हुआ था। इसके बाद टीआई की टीम ने आसपास के 200 से ज्यादा कैमरे खंगाले और बदमाश के घर पहुंच गई थी। इसी तरह बंबई और बुलढ़ाना की गैंग को भी पुलिस ने 1500 कैमरे खंगालने के बाद पकड़ा है।

एमटीएच में कोविड से जान गंवाने वाली महिला का मोबाइल चोरी
एमटीएच अस्पताल में में एक शर्मनाक घटना हुई। यहां कोविड संक्रमित एक महिला की रात को मौत हो गई। जब परिजन ने सामान की सुध ली तो पता चला महिला का मोबाइल किसी ने चुरा लिया। पुलिस अब गार्ड से लेकर वह अन्य भर्ती मरीजों से पूछताछ करेगी। सेंट्रल कोतवाली थाने में एमटीएच अस्पताल से 26 वर्षीय डाॅ. शिवम गुप्ता ने चोरी का केस दर्ज करवाया है। उन्हें जानकारी दी है कि कोई बदमाश मृतका का मोबाइल चुरा ले गया है। हालांकि घटना को लेकर देर तक हंगामा होता रहा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें