पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Kulkarni Bhatta Bridge Was To Be Ready In Two Years, Work Not Completed Even After Three Years

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्माण कार्य अधूरा:दो साल में तैयार होना था कुलकर्णी भट्टा पुल, तीन साल बाद भी पूरा नहीं हुआ काम

इंदौर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
1986 में घोषणा के बाद से कई मुख्यमंत्री, कई महापौर, विधायक और आधा दर्जन पार्षद बदल चुके, लेकिन पुल का निर्माण पूरा नहीं हुआ। - Dainik Bhaskar
1986 में घोषणा के बाद से कई मुख्यमंत्री, कई महापौर, विधायक और आधा दर्जन पार्षद बदल चुके, लेकिन पुल का निर्माण पूरा नहीं हुआ।
  • अब दोनों एप्रोच रोड बनाने के लिए मांग रहे चार महीने का और समय

35 साल पहले शुरू हुई कुलकर्णी भट्‌टा पुल बनाने की कोशिश में अब एप्रोच रोड बनना ही बाकी है। इसके लिए भी निगम द्वारा तीन से चार महीने मांगे जा रहे हैं। 1986 में तत्कालीन मुख्यमंत्री मोतीलाल वोरा की घोषणा के बाद से कई मुख्यमंत्री, कई महापौर, विधायक और आधा दर्जन पार्षद बदल चुके, लेकिन पुल का निर्माण पूरा नहीं हुआ। इस पुल का काम फरवरी-मार्च 2018 में शुरू हुआ था और मार्च 2020 तक पूरा करने का टारगेट दिया गया।

लॉकडाउन का बहाना बनाकर इस पुल को पूरा करने की मियाद दिसंबर 2020 तय कर दी गई। अब फरवरी पूरा होने वाला है। पुल का काम तो अंतिम चरण में है और डिवाइडर के साथ फुटपाथ तैयार किए जा रहे हैं, लेकिन फिर भी यह पुल किसी काम का नहीं रहेगा। पुल की दोनों तरफ एप्रोच रोड ही तैयार नहीं हो सकी है। कार्यपालन यंत्री अनूप गोयल ने बताया एप्रोच रोड बनाने में तीन से चार महीने का समय और लगेगा। इसके लिए पहले दोनों तरफ बाधक 90 मकानों को तोड़ा जाना है। इसके बाद रिटेनिंग वॉल बनेगी और फिर एप्रोच रोड बन सकेगी।

इसलिए जरूरी है यह पुल

पुल का इंतजार लाखों रहवासियों को है, क्योंकि इसके अधूरा रहने से यातायात का पूरा दबाव मालवा मिल मुक्तिधाम रोड पर है। जवाहर मार्ग का पुल निगम ने 110 दिन के रिकॉर्ड समय में बना दिया। जिस राजकुमार ओवरब्रिज का काम 1988 में इसके शिलान्यास के बाद शुरू हुआ था, वह भी पूरा हो गया। उसके बाद भंडारी ब्रिज, माणिकबाग, जूनी इंदौर, केसरबाग ब्रिज भी बन गए। इस पुल को लेकर सात बार अलग-अलग स्तर पर आंदोलन हो चुके हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें