माननीय आपसे ऐसी उम्मीद नहीं:BJP प्रदेशाध्यक्ष पहुंचे इंदौर; आम से लेकर खास तक बिना मास्क के दिखे, आयोजन से लगा नहीं कि शहर में कोरोना का UK वैरियंट एक्टिव है

इंदौरएक वर्ष पहले
मंच पर दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई, लेकिन इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष, विधायक हार्डिया बिना मास्क ही नजर आए।
  • कांग्रेस ने पूछा - क्या भाजपा के ऐसे आयोजन से कोरोना नहीं फैलेगा

नगर निगम चुनाव की तारीखों का ऐलान भले ही अब तक नहीं हुआ हो, लेकिन BJP ने चुनावी तैयारी शुरू कर दी है। चुनाव रणनीति पर मंथन के लिए शनिवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा इंदौर पहुंचे। शर्मा के आगमन पर सांवेर विधानसभा क्षेत्र में बड़ी रैली आयोजित की गई। यहां से वे ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर पहुंचे, जहां होना था चुनाव जीत, टिकट वितरण और पार्टी की चुनावी रणनीति पर भाजपा का मंथन। लेकिन यहां का नजारा देखकर ऐसा लगा ही नहीं की, इंदौर में कोरोना का नया वैरियंट मिला है। जबकि कलेक्टर ने भीड़ भरे आयोजनों की अनुमति को तत्काल प्रभाव से निरस्त करने के आदेश दिए हैं।

प्रदेश अध्यक्ष और शहर अध्यक्ष बिना मास्क के ही मंत्रणा करते रहे।
प्रदेश अध्यक्ष और शहर अध्यक्ष बिना मास्क के ही मंत्रणा करते रहे।

प्रदेश अध्यक्ष, शहर अध्यक्ष से लेकर कार्यकर्ता तक दिखे बिना मास्क के

शर्मा सुबह-सुबह ही इंदौर पहुंच गए थे। जैसे ही वे कार्यक्रम स्थल ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर पहुंचे यहां पर स्वागत करने वालों में पहले मैं... की भावना जाग गई। कुछ मास्क तो कुछ बिना मास्क के ही अपने नेता को माला पहनाने की जुगत में लग गए। इस समय तक तो प्रदेश अध्यक्ष के चेहरे पर मास्क था, लेकिन मंच पर पहुंचते ही मास्क चेहरे से हट चुका था। शहर अध्यक्ष ने भी मास्क चेहरे से हटा दिया था। नीचे कार्यकर्ताओं ने भी अपना स्थान ग्रहण कर लिया था, लेकिन ज्यादातर के चेहरे से मास्क गायब थे। सोशल डिस्टेंसिंग तो दूर की कौड़ी नजर आई। बड़े से लेकर छोटे तक... पहली पंक्ति से लेकर आखिरी पंक्ति तक मास्क जहां भी नजर गई, कुछ को ही देखकर लगा कि अभी कोरोना हमारे बीच मौजूद है, हालांकि यहां आए ज्यादातर यह बात भूल चुके थे।

स्वागत के समय प्रदेश अध्यक्ष के चेहरे पर तो मास्क था, लेकिन कार्यकर्ताओं के चेहरे से नदारद था।
स्वागत के समय प्रदेश अध्यक्ष के चेहरे पर तो मास्क था, लेकिन कार्यकर्ताओं के चेहरे से नदारद था।

सांवेर में पहले निकली रैली

सांवेर से निकली रैली सांवेर बायपास, कुडाना, मालीखेड़ी, गुरान, हतुनिया फाटा और मांगलिया व तलावली चांदा होकर निरंजनपुर चौराहे पर खत्म हुई। इस दौरान जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट, मंत्री उषा ठाकुर, जीतू जिराती, मधु वर्मा और मनोज पटेल भी उनके साथ रहे। जिला अध्यक्ष डॉ. राजेश सोनकर ने बताया कि रैली सुबह 8 बजे ग्राम बड़ोदिया खान से शुरू हुई। भाजपा नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे और सांसद शंकर लालवानी भी पूरे समय साथ रहे।

पहली पंक्ति से लेकर आखिरी पंक्ति तक ऐसा ही दिखा नजारा।
पहली पंक्ति से लेकर आखिरी पंक्ति तक ऐसा ही दिखा नजारा।

2200 बूथ अध्यक्ष, पांच हजार कार्यकर्ता
सुबह से शाम तक प्रदेश अध्यक्ष का करीब आठ हजार कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से मिलने का कार्यक्रम था। इनमें 2200 तो बूथ अध्यक्ष ही हैं, जबकि हर अध्यक्ष के साथ दो कार्यकर्ता शामिल हैं। मंडल अध्यक्षों की बैठक के बाद युवा सम्मेलन और फिर रात में बुद्धिजीवी वर्ग से चुनावी मुद्दों पर चर्चा होगी। हर बैठक में पार्टी के प्रमुख नेता और पदाधिकारी मौजूद है।

कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग भी नजर नहीं आई।
कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग भी नजर नहीं आई।

कांग्रेस ने पूछा - भाजपा के लिए कोई रोकटोक नहीं है क्या

भाजपा के आयोजन में मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होने पर कांग्रेस शहर अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि भाजपा के भीड़भाड़ वाले इस आयोजन से क्या कोरोना नहीं फैलता? UK वैरियंट मिलने के बाद सीएम शिवराज कह रहे हैं कि स्थितियां गंभीर हैं। केस बढ़े तो हम नाइट कर्फ्यू की ओर जाएंगे। वहीं, उनकी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कार्यकर्ता सम्मेलन कर भीड़ एकत्रित कर रहे हैं। ना उन्होंने गाइड लाइन का पालन किया, ना उनके कार्यकर्ताओं ने। इंदौर सहित प्रदेशभर में दो कानून चल रहे हैं। एक सख्ती वाला कानून जो जनता के लिए है। दूसरा वह, जो भाजपा के लिए है। इनके लिए किसी प्रकार से कोई रोकटोक नहीं है।