पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ये कोरोना वाला प्रणाम है?:मंत्रीजी को गुलदस्ता देने मची होड़, सिंह के आने के पहले कतार में खड़े थे कार्यकर्ता, कई के चेहरे से मास्क भी गायब रहा

इंदौर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह के स्वागत के लिए पहुंचे बड़ी संख्या में कार्यकर्ता। - Dainik Bhaskar
नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह के स्वागत के लिए पहुंचे बड़ी संख्या में कार्यकर्ता।

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह गुरुवार शाम इंदौर पहुंचे। रेसीडेंसी कोठी पर अपने नेता के स्वागत के लिए कार्यकर्ताओं का हुजूम लग गया। गुलदस्ते भेंट करने के दौरान सभी यह भूल गए कि अभी कोविड का संक्रमण गया नहीं है। पहले तो कार्यकर्ता कतार में खड़े थे, लेकिन मंत्री जी के आते ही अचानक नजारा बदल गया। यहां कई के चेहरे से मास्क भी गायब दिखा। सिंह ने कहा कि शुक्रवार को प्रधानमंत्री इंदौर में लाइट हाउस के प्रोजेक्ट का वर्चुअल शिलान्यास करेंगे। देश के 6 स्थानों पर यह प्रोजेक्ट स्वीकृत हुए हैं। उसमें से एक शहर इंदौर है। इसी में शिरकत करने वे यहां पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जल्द ही कानून बनाकर अवैध कॉलोनियों को वैध किया जाएगा।

मंत्री सिंह के आने के पहले सभी कतार में खड़े थे।
मंत्री सिंह के आने के पहले सभी कतार में खड़े थे।

सिंह ने मीडिया से चर्चा में मुख्यमंत्री के निर्देश हैं कि जो भी माफिया हैं, उन पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। मेट्रो प्रोजेक्ट रुक जाने के सवाल पर कहा कि यह सही है कि बीच में कुछ कठिनाइयां आई हैं। इसे लेकर भोपाल में बैठक की थी। जो भी टेक्निकल और फाइनेंशियल समस्या थी उसे दूर कर लिया गया है। अब यह प्रोजेक्ट तेजगति से दौड़ेगा।

दिग्विजय सिंह द्वारा विधानसभा स्थगित किए जाने को लेकर उठाए गए सवाल पर कहा कि कोरोना के कारण संसद नहीं चल रही है, देश के छह राज्यों में विधानसभा स्थगित कर दी गई है। मप्र में विधानसभा में 60 कर्मचारी, 10 विधायक संक्रमित पाए गए हैं। ऐसे में विधानसभा सत्र बुलाना किसी के जीवन के साथ रिस्क लेने जैसा है। नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ की सहमति से ही इसे स्थगित किया गया है। फरवरी में बड़ा सत्र होगा। कोरोना के मामले में कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। इससे पूरा विश्व ग्रसित है।

मंत्री सिंह लाइट प्रोजेक्ट के शुभारंभ कार्यक्रम में शामिल होने आए हैं।
मंत्री सिंह लाइट प्रोजेक्ट के शुभारंभ कार्यक्रम में शामिल होने आए हैं।

अवैध कॉलोनियों को वैध घोषित किए जाने के सवाल पर कहा कि सीएम शिवराज ने कॉलोनियां वैध घोषित की थी। इसकी प्रक्रिया भी शुरू हो गई थी। कुछ कॉलोनियां वैध भी हुईं। कांग्रेस की सरकार ने कोर्ट में इस मामले में ठीक तरह से पक्ष नहीं रखा, जिस कारण कोर्ट ने सरकार के निर्णय पर रोक लगा दी। अब कानून बनाकर सभी अवैध कॉलोनियों को जल्द वैध करने का निर्णय लिया जाएगा।

नगरीय निकाय चुनाव को लेकर कहा कि सरकार की पूरी तैयारी है। हमने वार्ड, महापौर और अध्यक्ष के आरक्षण प्रक्रिया को भी पूरा कर लिया था। सरकार के स्तर पर कोई कार्रवाई शेष नहीं हैं। चुनाव आयोग इस पर निर्णय लेगा। मार्च-अप्रैल में चुनाव हो सकते हैं। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के लिए 300 करोड़ का इंदौर को अनुदान नहीं मिल पाने को लेकर कहा कि जो भी अनुदान होगा वह दिया जाएगा। कोरोना के कारण कुछ वित्तीय दिक्कत है। इस बार भाजपा नगर निकायों में सभी जगह जीत हासिल करेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

और पढ़ें