पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

इंदौर में कोरोना का कहर:रिकॉर्ड 393 नए संक्रमित, मरीजों का आंकड़ा 17940 हुआ, एक्टिव केस 5399; राजगढ़ सांसद और दमोह विधायक भी पॉजिटिव

इंदौर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हरदा|काेराेना के चलते उच्च शिक्षा विभाग ने ओपन बुक पद्धति से यूजी-पीजी फाइनल ईयर की परीक्षा ताे करा दी लेकिन काॅपी जमा करते समय स्वामी विवेकानंद शासकीय काॅलेज में ऐसी भीड़ उमड़ी कि संक्रमण से बचाने के सारे मंत्र रखे रहे गए।
  • राहत- कोरोना पीड़िता ने स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया, 80 वर्षीय वृद्धा 4 दिन में हुई कोविड निगेटिव
  • अब तक 12068 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और रिकवरी रेट 67.27 फीसदी

शहर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा हर दिन बढ़ता ही जा रहा है। मंगलवार को 393 नए मरीज सामने आए, जबकि 6 की मौत हो गई। शहर में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 17940 पर पहुंच गया है जबकि एक्टिव केस 5399 हैं। मंगलवार को 2741 सैंपल में से 2342 की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई। राहत की बात यह है कि अब तक 12068 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और रिकवरी रेट 67.27 फीसदी है।

सांसद होम आईसोलेट
राजगढ़| सांसद रोडमल नागर कोरोना संक्रमित होने के बाद दिल्ली में होम आइसोलेशन में चले गये हैं। बता दें कि कुछ दिन पहले उनके परिवार के सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। एसपी प्रदीप शर्मा की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है, वहीं राजगढ़ पीएचई के कार्यपालन यंत्री बालकृष्ण अहिरवार का मंगलवार को भोपाल में निधन हो गया है। इधर, दमोह के कांग्रेस विधायक राहुल सिंह भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। पथरिया विधायक रामबाई मेदांता अस्पताल में इलाज कराने दिल्ली पहुंच गईं।

ग्वालियर में 236, जबलपुर में 204 नए केस
ग्वालियर| मंगलवार को 236 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके साथ ही 5 लोगों की माैत भी हुई। जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 8928 हो गई है। अब तक 130 मरीजाें की माैत हाे चुकी है। शिवपुरी में डीएसपी सहित सहित 57 मरीज मिले हैं। इधर जबलपुर में मंगलवार को भी 204 नए संक्रमित मिले, वहीं एक मरीज की मौत हुई है। यहां 116 मरीजाें की माैत हाे चुकी है।

छिंदवाड़ा में जेलर का अंतिम संस्कार
छिंदवाड़ा| कोरोना से जेलर राजकुमार त्रिपाठी (56) का सोमवार रात निधन हाे गया था। मंगलवार सुबह शासकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। जेलर को पुलिसकर्मियों ने शोक सलामी दी।

कोरोना पीड़िता ने स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया
कोरोना संक्रमित एक और महिला ने स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया है। इंडेक्स अस्पताल के एडिशनल डायरेक्टर आरसी यादव ने बताया कोरोना इलाज के लिए 24 वर्षीय महिला को अस्पताल में भर्ती किया था। इनकी डिलीवरी का समय पूरा हो गया था। डॉ. पूजा देवधर की टीम ने सर्जरी के माध्यम से डिलीवरी कराई। वहीं 80 वर्षीय वृद्धा ने मात्र 4 दिन में कोरोना को हराया। मंगलवार को 59 मरीज ठीक होकर घर लौटे।

रीजनल पार्क, मेघदूत और चिड़ियाघर 21 से खुलेंगे
रीजनल पार्क, मेघदूत गार्डन और प्राणी संग्रहालय 21 सितंबर से खोले जाएंगे। निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने बताया 23 मार्च से सभी पार्क बंद किए गए थे। लंबे समय से मांग की जा रही थी कि जब शहर खुल चुका है तो इन्हें भी शुरू करें। बुजुर्ग भी मॉर्निंग वाॅक के लिए पार्क खोलने की मांग कर रहे थे। निगमायुक्त ने कहा आमजन को ध्यान रखना होगा कि वे कोरोना प्रोटोकाॅल का पालन करें।

60 से ज्यादा निगमकर्मी संक्रमित, पांच की मौत
कोरोना संक्रमित निगम कर्मचारियों को समय पर मेडिकल सहायता मिलती रहे, इसके लिए निगमायुक्त ने सेल का गठन किया है। लॉकडाउन से अब तक 60 से ज्यादा कर्मचारी संक्रमित हो चुके। 5 की जान जा चुकी है। अपर आयुक्त रजनीश कसेरा इस सेल के प्रभारी रहेंगे। उपायुक्त एसके सिन्हा, स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. अखिलेश उपाध्याय, प्रोटोकाॅल अधिकारी अशोक राठौर भी रहेंगे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें