पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रशासन ने दिए निर्दश:दुकानदार मास्क बैंक बनाएं, ग्राहक के पास न हो तो उन्हें दें

इंदौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर में बाजार आगे भी पूरी तरह खुले रह सकें, इसके लिए प्रशासन ने दी व्यापारियों को समझाइश

शहर में सभी बाजार पूरी तरह से तभी खुले रहेंगे, जब हर दुकानदार, ग्राहक, हम्माल, कर्मचारी मास्क पहनकर और सैनिटाइजेशन सही रखकर काम करेंगे। इसके लिए जरूरी है कि हर दुकानदार अपने यहां मास्क बैंक रखें। यदि कोई ग्राहक मास्क पहनकर नहीं आता है तो उन्हें नहीं आने दें या फिर मास्क दें और फिर प्रवेश कराएं। यह बात कलेक्टर मनीष सिंह ने शनिवार को अहिल्या चैंबर और विविध व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों से साथ बैठक में कही। सिंधी बाजार के गोपाल कोडवानी को कलेक्टर ने व्यवहार सुधारने को लेकर चेतावनी दी और कहा कि आप प्रशासन के खिलाफ कारोबारियों को भड़काते हैं। इस पर दोनों में बहस हुई और कोडवानी बैठक छोड़कर चले गए। वहीं जेल रोड व्यापारी संघ से आए राजू शर्मा से कलेक्टर ने डॉलर, नॉवेल्टी बाजार को लेकर आ रही शिकायतों पर चर्चा की।

व्यापारी बोले- हमने मास्क अनिवार्य किए
अहिल्या चैंबर व अन्य व्यापारिक संगठनों को लेकर कलेक्टर ने कहा यहां ठीक काम हो रहा है लेकिन और सतर्क रहने की जरूरत है। अहिल्या चैंबर अध्यक्ष रमेश खंडेलवाल ने कहा सभी दुकानदारों ने अपने यहां कोरोना संबंधी गाइडलाइन चस्पा कर दी है, मास्क बिना प्रवेश नहीं देते हैं। हमने अभियान चलाकर सभी व्यापारिक संगठनों से कहा है कि वे मास्क बैंक बनाएं और जरूरत होने पर संगठन मदद करेगा। बैठक में इशाक चौधरी, नरेंद्र बाफना, राजेश माहेश्वरी, गोविंद अग्रवाल सहित 40 व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद थे।

सार्वजनिक स्थलों पर नहीं होंगे धार्मिक कार्यक्रम

प्रशासन ने सार्वजनिक स्थलों पर धार्मिक कार्यक्रम, त्योहारों पर रोक लगा दी है। जारी आदेश में कहा है कि कोई धार्मिक जुलूस या रैली नहीं निकाली जाएगी। सार्वजनिक स्थानों पर किसी प्रकार की मूर्ति झांकी एवं ताजिये आदि स्थापित नहीं किए जाएंगे। स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम राज्य शासन द्वारा प्रसारित निर्देशों के अनुरूप आयोजित होंगे। निजी समारोहों में पांच से अधिक व्यक्ति इकट्ठा नहीं होंगे। कोरोना प्रोटोकॉल का पालन जरूरी है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें