• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Maybe That's Why, There Is Neither Temperature Check Nor Sanitizer Arrangements, Far Away Officers Are Not Even Applying Masks.

सरकारी दफ्तरों से कोरोना भी डरता है!:शायद इसलिए, वहां न टेम्प्रेचर चेक हो रहा न सैनिटाइजर के इंतजाम, डिस्टेंसिंग तो दूर अफसर मास्क तक नहीं लगा रहे

इंदौर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पूरे शहर में सख्ती का दावा कर रहे सरकारी महकमों में ही नहीं हो रहा कोरोना प्रोटोकॉल का पालन। - Dainik Bhaskar
पूरे शहर में सख्ती का दावा कर रहे सरकारी महकमों में ही नहीं हो रहा कोरोना प्रोटोकॉल का पालन।

शहर में सख्ती से कोरोना प्रोटोकॉल लागू किए जाने को लेकर तीन दिन से कागजी घोड़े दौड़ रहे हैं। पहले जिला आपदा प्रबंध समिति ने अनुशंसाएं की, फिर सरकार से गाइड लाइन जारी हुई और गुरुवार को जिला प्रशासन ने भी नियम-कायदे जारी किए। हकीकत इसके ठीक उलट है।

जो सरकारी महकमे लोगों पर सख्ती के दावे कर रहे हैं, उनके अपने ही दफ्तरों में कहीं भी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं हो रहा है। कहीं पर भी प्रवेश के पहले टेम्प्रेचर चेक करने की व्यवस्था नहीं है। सैनिटाइजर नदारद है। सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन तो ठीक, अफसर तक मास्क नहीं लगा रहे हैं। विभिन्न दफ्तरों से भास्कर की ग्राउंड रिपोर्ट...

1. कैमरा देख डीईओ बोले- पहले मास्क पहन लेने दो

डीईओ कार्यालय में डीईओ मंगलेश व्यास दो कर्मचारियों के साथ बगैर मास्क लगाए बैठे थे। कैमरा देखते ही बोले- रुको जरा, मैं मास्क लगा लेता हूं। डीईओ के कमरे के बाहर व गेट के पास सैनिटाइजर भी नहीं था। टेम्प्रेचर चेक करने की व्यवस्था नहीं है। हालांकि कार्यालय के अन्य कमरों में कर्मचारी जरूर कोविड के नियमों का पालन करते हुए मास्क पहनकर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बैठे नजर आए।

2. कंट्रोल रूम कुर्सियां खालीं मगर न मास्क न डिस्टेंसिंग

पुलिस कंट्रोल रूम पुलिस कंट्रोल रूम पर नए कमिश्नरी सिस्टम को लेकर लगातार बैठकें चल रही हंै। गुरुवार को ऑनलाइन मीटिंग के दौरान कई कुर्सियां खाली थीं, बावजूद इसके एक छोड़ किसी ने न मास्क लगाया था न डिस्टेंसिंग का पालन किया गया।

3. स्वास्थ्य विभाग में ही नहीं पूछ रहे, टीका लगा या नहीं

स्वास्थ्य विभाग : विभाग के अधिकारी पूरे शहर को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की समझाइश दे रहे हैं, लेकिन खुद के दफ्तर में कोई नियम-कायदे नहीं हैं। गेट पर न तो सैनिटाइजर रखा है न ही आने-जाने वाले लोगों से टीकाकरण की जानकारी ली जाती है।

4. आईडीए में टेम्प्रेचर चेक करने की मशीन ही खराब

इंदौर विकास प्राधिकरण में सिक्योरिटी गार्ड ने मास्क जरूर लगा रखा था लेकिन वहां आने-जाने वालों को मास्क के लिए न टोका जा रहा था और न ही सैनिटाइजर या टेम्प्रेचर जांचा जा रहा था। गार्ड का कहना था कि टेम्प्रेचर की मशीन खराब हो चुकी है।

खबरें और भी हैं...