पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विश्वयुद्धों से लंबी जमीन की जंग:विकास अपार्टमेंट और दीपकुंज के सदस्य उपायुक्त से बोले- हमारे भी प्लॉट दिलाएं

इंदौर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पूरा पैसा जमा करने के बाद भी 30 साल से नहीं मिला कब्जा

जिला प्रशासन, पुलिस, सहकारिता विभाग द्वारा शुरू की गई मुहिम में अन्य हाउसिंग सोसायटी को भी शामिल किए जाने सदस्यों के द्वारा सहकारिता विभाग को पत्र दिए जा रहे हैं। इसी कड़ी में विकास अपार्टमेंट संस्था की श्रीनाथ कॉलोनी और जयलक्ष्मी हाउसिंग सोसायटी की दीपकुंज कॉलोनी के सदस्य भी सहकारिता विभाग पहुंचे। वरीयता सूची बनाकर, सीमांकन करवाकर प्लॉट आवंटित किए जाने की मांग की जा रही है।

दोनों संस्थाओं के सदस्यों ने कलेक्टर, उपायुक्त से गुहार लगाई है कि इन संस्थाओं में भी जो कमी पेशी है उसे दूर कर सदस्यों को प्लॉट दिलाया जाए। उपायुक्त को दिए पत्र में उल्लेख किया है कि हर बार माफिया मुहिम में इन संस्थाओं को लिया गया, लेकिन निराकरण नहीं हुआ है। किसी सदस्य के 20 तो किसी के 30 साल से प्लॉट अटके हुए हैं, जबकि प्लाॅट के बदले पूरा पैसा भी रसीद से जमा कर रखा है। सदस्यों के पास रजिस्ट्री भी है, लेकिन आबंटन नहीं हो पा रहा है।

संघवी की जमानत अर्जी पर आठ हजार पेज की आपत्ति

फरार सुरेंद्र संघवी की अग्रिम जमानत अर्जी पर गुरुवार को हाई कोर्ट में सुनवाई होना है। बुधवार को अयोध्यापुरी रहवासी संघ ने इंटरविनर बनते हुए आठ हजार पेज की आपत्ति दर्ज कराई है। इसमें उल्लेख किया है कि सदस्यों के पक्ष में पहले रजिस्ट्री हो चुकी थी। इसके बाद संघवी के प्रभाव वाली सिम्प्लेक्स कंपनी ने दूसरी रजिस्ट्री करवा कर 369 सदस्यों के प्लाॅट के सपने को चूर कर दिया। सुरेंद्र को जमानत मिलती है तो प्रतीक की भी जमानत का रास्ता साफ हो जाएगा। संघवी ने विगत मार्च में अर्जी दायर की थी, लेकिन इस पर सुनवाई नहीं हो पा रही है। प्रशासन की सख्ती के बाद अभी केवल जमीन सरेंडर करने की प्रक्रिया हुई है। रजिस्ट्री शून्य नहीं हुई है। सभी सदस्यों ने अपनी रजिस्ट्री की प्रति, रसीदों को आपत्ति के रूप में हाई कोर्ट में पेश किया हैै।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें