• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • MEMU Train Will Soon Run Between Ujjain Dewas And Indore Like Mumbai Local Train, Those Up down With Mahakal Darshan Will Benefit

इंदौर-उज्जैन के बीच होगा सफर आसान:मुंबई लोकल ट्रेन की तरह जल्द उज्जैन-देवास और इंदौर के बीच दौड़ेगी मेमू ट्रेन, महाकाल दर्शन के साथ अप डाउन करने वालों को होगा फायदा

इंदौर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंदौर - उज्जैन और देवास के बीच मुंबई की तर्ज पर ट्रेनें दौड़ती हुई नजर आएंगी। जल्द ही दो मेमू ट्रेनों का संचालन शुरू होने वाला है। इन ट्रेनों के शुरू होने से इंदौर-उज्जैन के बीच रोजाना सफर करने वाले हजारों यात्रियों को यात्रा में न सिर्फ सहूलियत होगी, बल्कि व्यापार - व्यवसाय के लिए आने-जाने वालों को भी फायदा होगा।

इसे लेकर उज्जैन सांसद अनिल फिरोजिया ने सर्किट हाउस पर डीआरएम विनीत गुप्ता के साथ बैठक कर रेलवे के विभिन्न प्रोजेक्ट्स की प्रगति रिपोर्ट पर चर्चा की। इसी दौरान डीआरएम गुप्ता ने बताया कि रेलवे ने उज्जैन-देवास- इंदौर के बीच मेमू ट्रेन चलाने को लेकर सर्वे कार्य पूरा कर लिया है, जल्द ही दो ट्रेनों का संचालन मुंबई लोकल ट्रेन की तर्ज पर शुरू किया जाएगा।

दरअसल, सांसद अनिल फिरोजिया ने बताया कि उन्होंने एक साल पहले रेलवे के जनरल मैनेजर के आगमन के दौरान उन्होंने इस तरह से लोकल ट्रेन शुरू करने का प्रस्ताव दिया था। इसके बाद रेलवे ने इस दिशा में काम शुरू किया था। बता दें कि उज्जैन - इंदौर के बीच रोजाना हजारों की संख्या में यात्री सफर करते हैं। जिसमें बड़ी संख्या में डेली अप डाउनर सहित व्यापार और नौकरी पेशा वाले यात्री होते हैं। ऐसे में कई यात्री ऐसे भी हैं जो महाकाल मंदिर दर्शन कर वापस इंदौर लौट जाना चाहते हैं। ऐसे लोगों के लिए मेमू ट्रेन सफर आसान बनाएगी।

खबरें और भी हैं...