बारिश में धुल सकता है इंदौर में क्रिकेट का घमासान:मौसम विभाग ने 17-19 सितंबर तक रिमझिम बारिश की संभावना जताई

इंदौर5 महीने पहले

इंदौर के होलकर स्टेडियम में 17 से 19 सितम्बर तक रोड सेफ्टी लीजेंड्स वर्ल्ड सीरीज के मुकाबले होना हैं। होलकर स्टेडियम पर 5 मैच होना है। इन मुकाबलों के लिए दिग्गज खिलाड़ी गुरुवार को ही इंदौर पहुंच चुके है। इनमें सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, युवराज सिंह, दिलशान, ब्रेट ली, शेन वाटसन सहित कई खिलाड़ी आ चुके है। जबकि कुछ खिलाड़ी शुक्रवार को इंदौर आएंगे। यह पहला ऐसा मौका है जब इंदौर में एक साथ इतने दिग्गज खिलाड़ी मौजूद है। हालांकि इन मैच के टिकट की बिक्री ऑनलाइन शुरु हो चुकी है।

मैच और खिलाड़ियों के अभ्यास मौसम पर निर्भर करेगा। क्योंकि मौसम विभाग ने 17 से 19 सितम्बर तक रिमझिम बारिश की आशंका जताई है। पिछले कुछ दिनों की बात करें तो रविवार से लेकर गुरुवार तक इंदौर में बारिश का दौर जारी है। कभी हल्की तो कभी तेज बारिश ने शहर को भिगोया है। मौसम जानकारों का कहना है कि 18 सितम्बर को एक ओर सिस्टम बंगाल की खाड़ी पर बन रहा है। ऐसे में उसका असर कितना होगा ये भी देखना होगा।

गुरुवार को इंदौर पहुंचे खिलाड़ी, शहर की विभिन्न होटलों में रुके
इंदौर में होने वाले मैचों के लिए गुरुवार शाम को क्रिकेट खिलाड़ी इंदौर पहुंचे। इसमें सचिन तेंदुलकर, ब्रेट ली, युवराज सिंह, दिलशान, शेन वाटसन सहित कई खिलाड़ी इंदौर पहुंचे। इंदौर में 17 सितम्बर से लेकर 19 सितम्बर तक दोपहर 3.30 बजे और शाम 7.30 बजे इस प्रकार पांच मैच होंगे। जानकारी के मुताबिक कानपुर में हुए मैचों में पहले मैच में स्टूडेंट के लिए फ्री एंट्री थी। इसके बाद दूसरे मैच में सभी की एंट्री फ्री थी। इंदौर में होने वाले मैचों के टिकट की बिक्री ऑनलाइन यानी बुक माय शो के माध्यम से शुरु हो चुकी है। बताया जा रहा है कि 17 और 18 सितम्बर के लिए खरीदा गया कोई भी टिकट दर्शक को उस दिन क्रमशः दोपहर 3:30 बजे और शाम 7:30 बजे के लिए निर्धारित दोनों मैचों में काम आएगा।

इंदौर में जारी है बारिश का दौर, मैच पर हो सकता असर
पिछले कुछ दिनों की बात करें तो इंदौर में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। कभी हल्की तो कभी तेज बारिश ने इंदौर को भीगा रखा है। गुरुवार दोपहर को भी शहर के कुछ इलाकों में तेज बारिश हुई। वहीं शाम को रिमझिम बारिश का दौर रहा। मौसम विभाग के वैज्ञानिक अजय शुक्ला के मुताबिक इंदौर में 17 से 19 सितम्बर तक रिमझिम बारिश के आसार है। जो सिस्टम पहले बना था, वह अभी कमजोर नहीं हुआ है। क्योंकि उसे अरब सागर से नमी मिल रही है। 18 सितम्बर को भी बंगाल की खाड़ी पर एक सिस्टम बन रहा है। ऐसे में वह किस तरफ आगे बढ़ेगा और उसका कितना असर होगा ये देखना होगा।