पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Deepika Padukone MGNREGA Photo | MGNREGA: Mahatma Gandhi Employment Guarantee Scheme Job Card Fraud In Madhya Pradesh In Khargone

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मध्य प्रदेश में दीपिका-जैकलीन मनरेगा मजदूर!:बॉलीवुड एक्ट्रेस के फोटो लगाकर फर्जी मनरेगा जाॅबकार्ड बना डाले और रकम भी निकाल ली

खरगोन/इंदौर7 महीने पहले
मोनू के जॉब कार्ड में दीपिका पादुकोण की फोटो लगी मिली। सभी फर्जी मामलों की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।
  • मप्र के खरगोन के झिरन्या जनपद स्थित पिपरखेड़ा नाका पंचायत का मामला
  • जिला पंचायत सीईओ ने जांच के आदेश दिए, कहा - दोषियों पर कार्रवाई होगी

मध्य प्रदेश के खरगोन में मनरेगा के जॉबकार्ड में फर्जीवाड़े का मामला सामने आया है। झिरन्या जनपद पिपरखेड़ा नाका पंचायत के सरपंच, सचिव और रोजगार सहायक ने जॉबकार्ड पर बॉलीवुड एक्ट्रेस के फोटो चस्पा कर दिए। हद तो तब हो गई, जब इन्होंने एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की तस्वीर एक पुरुष हितग्राही के कार्ड में लगा दी। अभिनेत्री जैकलीन का भी फोटो मिला।

यह तो एक मामला है, लेकिन अधिकारियों के सामने ऐसे करीब एक दर्जन कार्ड आए हैं, जिनमें एक्ट्रेस और मॉडल के फोटो लगाकर लाखों की रकम निकाल कर फर्जीवाड़ा किया गया। जिला पंचायत सीईओ गौरव बैनल ने जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि एक हफ्ते के भीतर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। पिछले कुछ दिन में राशि निकाले जाने की बात सामने आई है।

हितग्राही सोनू का कहना है- जिन्होंने गरीब का हक मारा, उन्हें सजा मिले और हमें हक का पैसा।
हितग्राही सोनू का कहना है- जिन्होंने गरीब का हक मारा, उन्हें सजा मिले और हमें हक का पैसा।

ऐसे हुआ मामले का खुलासा
मनरेगा में कुछ हितग्राहियों ने काम किया था। उन्हें अब तक भुगतान नहीं हुआ ताे उन्हाेंने इसकी जानकारी निकाली। उन्होंने मनरेगा की साइट पर जाकर अपना नाम सर्च किया तो पता चला कि उनके जॉबकार्ड फर्जी बन चुके हैं और उसमें अभिनेत्रियों के फोटो लगाकर उनके नाम की राशि भी निकाल ली गई।

इसके बाद लोगों ने अपने-अपने जॉबकार्ड सर्च किए तो करीब एक दर्जन से ज्यादा ऐसे कार्ड मिले, जिनमें दीपिका पादुकोण, जैकलीन फर्नांडीज जैसी अभिनेत्रियों के फोटो पुरुषों के जॉबकार्ड पर चस्पा थे और उनके नाम से राशि निकाल दी गई थी। मंगत, अनार सिंह, सोनू, गोविंद सिंह, पदम सिंह जैसे कई हितग्राहियों के कार्ड यहां नजर आए। इसमें तो कुछ ऐसे नाम भी हैं, जिन्होंने आज तक जॉबकार्ड बनवाया ही नहीं।

पत्नी के जॉबकार्ड पर दीपिका की फोटो
ऐसे ही एक पीड़ित हैैं सोनू उर्फ सुनील। उन्होंने बताया- मेरे पास तो मेरा जॉबकार्ड है, लेकिन मेरी पत्नी के नाम का दूसरा फर्जी जॉबकार्ड बनवा लिया। जब मैंने सर्च किया तो पता चला कि उसमें दीपिका पादुकोण की फोटाे लगा रखी है। सभी लोगों ने करप्शन किया है। हमें तो एक रुपए भी नहीं मिले, जबकि मेरे नाम से हजारों रुपए निकाल लिए।

वहीं, मनाेज का कहना है कि उन्होंने कभी भी कार्ड नहीं बनवाया, लेकिन मोनू के नाम से मेरा फर्जी कार्ड बनवाकर हजारों रुपए निकल लिए गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

और पढ़ें