• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • MLA Shukla Again Vocal; Joke Made By Giving Sweater, BJP MLA Hardia Vijayvargiya Also Became Advocate

स्वच्छता के पंच पर राजनीति:इंदौर निगम ने सफाई मित्रों को स्वेटर देकर सम्मानित किया; विधायक बोले- मजाक न बनाएं, हर सर्दी में दिए जाते हैं

इंदौर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सम्मान समारोह में सफाई मित्रों को स्वेटर दिए जाने पर कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने प्रदेश सरकार को फिर घेरा है। विधायक ने कहा कि नगर निगम ने सम्मान समारोह में सफाई मित्रों को स्वेटर दिए हैं। ये तो हर सर्दी में दिए जाते हैं। ऐसा कर सफाई मित्रों के साथ मजाक किया गया है। संजय शुक्ला इससे पहले भी अपनी विधानसभा क्षेत्र के सफाई मित्रों को खुद से 500 रुपए प्रोत्साहन राशि और दाल-बाफला पार्टी का ऐलान कर BJP की मुश्किलें बढ़ा चुके हैं। इंदौर के स्वच्छता में पंच लगाने के बाद से वह सफाई मित्रों को सरकार की ओर से लगातार प्रोत्साहन राशि देने की मांग करते आ रहे हैं।

शुक्ला ने कहा कि इन सफाई मित्रों को नियम से जो सामान दिया जाना था, उसे उपहार बनाकर दे दिया गया। ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर में आयोजित यह सम्मान समारोह व सहभोज केवल सफाई मित्रों का समारोह था, लेकिन इसमें भाजपा नेताओं को भी सहभागी बनाकर कार्यक्रम का राजनीतिकरण कर दिया गया। समारोह में सफाई मित्रों को सम्मानित करने और इनाम देने की भी घोषणा की गई थी, लेकिन इन सफाई मित्रों को इनाम के नाम पर नगर निगम द्वारा एक स्वेटर भेंट किया गया, जबकि हर साल नियम के अनुसार नगर निगम के द्वारा सफाई मित्रों को बारिश में रेनकोट और ठंड में स्वेटर दिए जाते हैं। नियम के अनुसार दी जाने वाली इस सामग्री को स्वच्छता के पंच का उपहार बताकर नगर निगम के द्वारा सफाई मित्रों के साथ मजाक किया गया है। राज्य सरकार इंदौर के इन सफाई मित्रों को प्रोत्साहन राशि देने से मुंह फेर रही है।

सहभोज में सांसद ने परोसे गुलाब जामुन
सफाई मित्रों के सम्मान में रखे गए सहभोज में सांसद शंकर लालवानी ने खुद गुलाब जामुन परोसे। विधायक महेंद्र हार्डिया ने कहा कि नगर निगम सफाई मित्रों की सुविधाओं का ध्यान रखे। विधायक आकाश विजयवर्गीय ने कहा कि महिला सफाई मित्रों की ड्यूटी उनके निवास क्षेत्र के 3 किमी के दायरे में लगाई जानी चाहिए।