पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • More Than 250 Complaints Of Violation Of The Code Of Conduct; Rules Are Breaking In The Evening, Both Parties Are Putting Misleading Publicity On Each Other

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उपचुनाव:आचार संहिता के उल्लंघन की 250 से ज्यादा शिकायतें; सांवेर में नियम टूट रहे, हो रहा भ्रामक प्रचार दोनों दल जिम्मेदारी एक-दूसरे पर डाल रहे

इंदौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मौन धरने में सिंधिया एक घंटे तक बैठे रहे।
  • अभद्र टिप्पणी पर कांग्रेस के खिलाफ मौन धरना, नेता-कार्यकर्ता से पहले पहुंचे सिंधिया

सांवेर उपचुनाव में 250 से ज्यादा शिकायतें आयोग के पास पहुंच चुकी हैं। इनमें 95 फीसदी शिकायतें भाजपा और कांग्रेस की तरफ से की गई हैं। रोचक बात यह है कि दोनों ही दल मान रहे हैं कि सोशल मीडिया पर भ्रामक प्रचार हो रहा, लेकिन इसके लिए वे खुद को नहीं, सामने वाले दल को जिम्मेदार मान रहे हैं। पांच फीसदी शिकायतें आमजन ने की है। इनमें मुख्य रूप से उनके घर, दुकान आदि संपत्ति पर किसी दल द्वारा चुनाव सामग्री लगा देने को लेकर है।

वहीं अन्य शिकायतों में गाय पर चुुनाव चिह्न बनाने, सभाओं में रुपए बांटने, कोविड नियमों का पालन नहीं करने, मुफ्त में साड़ी बांटने, भोजन कराने और सोशल मीडिया पर भ्रामक प्रचार जैसी शिकायतें अधिक आ रही हैं। शिकायतों के लिए कलेक्टोरेट में अलग कंट्रोल रूम बना दिया है। यह कंट्रोल रूम अपर कलेक्टर पवन जैन और एसडीएम राजेश राठौड़ द्वारा संभाला जा रहा है। एसडीएम राठौड़ ने बताया कि 24 घंटे शिकायतों पर नजर रखी जा रही है।

सिंधिया ने महाराज कहा, यह संविधान के खिलाफ : कांग्रेस

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की सभा 23 को होगी
पाल कांकरिया में 23 अक्टूबर को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की सभा होगी। इस मौके पर युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास भी मौजूद रहेंगे। जिला कांग्रेस अध्यक्ष सदाशिव यादव ने कहा सभा के बाद कमलनाथ और श्रीनिवास सांवेर क्षेत्र के विभिन्न गांवों में दौरा कर कांग्रेस के पक्ष में प्रचार भी करेंगे। कमलनाथ की सांवेर विधानसभा में यह दूसरी सभा है।

अभद्र टिप्पणी पर कांग्रेस के खिलाफ मौन धरना, नेता-कार्यकर्ता से पहले पहुंचे सिंधिया
शिवराज सरकार में मंत्री इमरती देवी के खिलाफ पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा की गई अभद्र टिप्पणी को लेकर भाजपा ने सोमवार को रीगल तिराहा पर मौन धरना दिया। ज्योतिरादित्य सिंधिया धरनास्थल पर पहुंच गए, लेकिन मंच पर न तो प्रमुख नेता थे, न सामने भीड़ थी। बस कुछ कार्यकर्ता मौजूद थे। 15 मिनट बाद कार्यकर्ता और प्रमुख नेता पहुंचे। मौन धरने पर सिंधिया एक घंटे बैठे। इसके बाद मीडिया से चर्चा की और रवाना हो गए। धरनास्थल पर मंत्री तुलसी सिलावट, उषा ठाकुर, चुनाव प्रभारी विधायक रमेश मेंदोला, सुदर्शन गुप्ता, महेंद्र हार्डिया, मालिनी गौड़, आकाश विजयवर्गीय, गोविंद मालू, आलोक दुबे, विजय मालानी, शैलेंद्र महाजन मौजूद थे।

कम भीड़ पर दिखी घबराहट
सिंधिया के पहले पहुंचने और मंच के सामने नाममात्र की भीड़ पर नेताओं में घबराहट दिखी। नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने हार्डिया से पूछा, आपके मंडल अध्यक्ष आ गए? हार्डिया ने अपने नाम गिना दिए। कुछ नेताओं ने कहा, नगर के कई पदाधिकारी, ज्यादातर पार्षद, कई मंडल अध्यक्ष हमेशा गायब रहते हैं। वे बोले, आज तो हद हो गई, अब कार्रवाई का समय है। महिला मोर्चा कार्यकर्ता भी इस बात से नाराज थीं कि मंच पर धूप से बचाव की व्यवस्था है। मगर यहां धूप से कैसे बचें। उमेश शर्मा के समझाने के बाद वे मान गईं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें