पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • More Than 50 Of Our Traders Were Infected By The Movement Of Patients In The Lab, Yashwant Plaza, Shut Down, Demanding That The Testing Center Be Changed.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डराने लगा कोरोना:टेस्टिंग सेंटर बदलने की मांग लेकर यश‌वंत प्लाजा के व्यापारियों ने बंद रखे संस्थान, बोले - लैब में मरीजों की आवाजाही से हमारे 50 से ज्यादा व्यापारी संक्रमित हुए

इंदौर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोविड जांच के लिए बड़ी संख्या में मरीज यशवंत प्लाजा स्थिति लैब में पहुंच रहे हैं। - Dainik Bhaskar
कोविड जांच के लिए बड़ी संख्या में मरीज यशवंत प्लाजा स्थिति लैब में पहुंच रहे हैं।

कोविड -19 के संक्रमण को लेकर यशवंत प्लाजा के व्यापारियों ने मंगलवार को छोटी ग्वालटोली थाने पर प्रदर्शन किया। करीब 200 व्यापारी यहां एकजुट होकर पहुंचे और पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों के समक्ष अपनी समस्या रखते हुए बताया कि प्लाजा में करीब 500 दुकाने हैं। यहां संचालित होने वाली सेंट्रल लैब को आईसीएमआर ने कोविड टेस्ट सेंटर बनाया है। इस कारण से यहां रोजाना 200 से 300 लोग जिसमें अधिकांश पॉजिटिव मरीज टेस्ट के लिए आते हैं। लैब में कहीं भी इन मरीजों के बैठने की कोई व्यवस्था नहीं है। ऐसे में ये पूरे प्लाजा में इधर-उधर न सिर्फ भटकते हैं। बल्कि थूंकने, उल्टियां करने और किसी भी दुकान के बाहर बैठते हैं, जिससे व्यापारियों पर संक्रमण का खतरा मंडराता है। पिछले कुछ दिनों में प्लाजा में आ रहे मरीजों के चक्कर में हमारे करीब 50 से ज्यादा व्यापारी कोविड पॉजिटिव हो चुके हैं।

व्यापारियों कि ओर से ‘यशवंत प्लाजा व्यावसायिक रखरखाव सहकारी संस्था मर्यादित’ के डाॅक्टर अरुण जैन ने बताया प्लाजा में सेंट्रल लैब में ये टेस्ट होते हैं। यहां कई पाजिटिव मरीज 1 से 2 घंटे नंबर आने के लिए प्लाजा में भटककर यहां - वहां संक्रमण फैला जाते हैं। किसी को रोको-टोको तो बीमार बताकर उनके परिजन विवाद करते हैं। इस मामले में सेंट्रल लैब संचालिका से भी हम व्यापारियों ने संपर्क किया तो उन्होंने आईसीएमआआर द्वारा उक्त लैब को टेस्टिंग सेंटर की अनुमति देने की बात कही। जबकि इस गंभीर बीमारी के लिए प्रत्यक्ष में एक सेंटर की व्यवस्था अलग से होनी चाहिए थे।

इस बात की जानकारी व्यापारियों ने प्रशासनिक अधिकारी व एसडीएम को भी दी। तो उन्होंने पार्किंग में कोविड मरीजों के लिए व्यवस्था करने को कहा। लेकिन व्यापारियों की समस्या पूर्व से ग्राहकों के लिए पार्किंग की जगह न होने को लेकर भी रही है। ऐसे में व्यापारी इसे लेकर भी राजी नहीं हुए। उनका कहना था कि यह सेंटर किसी ऐसी जगह हो जहां व्यापारिक क्षेत्र न हो ताकि संक्रमण का प्रभाव तेजी से न फैले।

इधर, व्यापारियों ने विरोध स्वरूप मंगलवार को पूरा व्यावसायिक कामकाज बंद रखा और दुकानें भी नहीं खोली। मामले में सीएसपी पूर्ति तिवारी भी मौके पर पहुंचीं और व्यापारियों की समस्या पर सुन यशवंत प्लाजा का दौरा किया। उन्होंने मामले पर प्रशासनिक अधिकारियों से बैठकर चर्चा की बात कही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

और पढ़ें