• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • More Than 96 Lakhs Amount Recovered From 73529 Spot Fines, More Than 9 Thousand Spot Fines In March 2021

कोविड प्रोटोकाॅल नहीं तो कार्यवाही:73529 से अधिक स्पाॅट फाइन कर 96 लाख से अधिक राशि वसूली, मार्च 2021 में 9 हजार से अधिक के स्पाॅट फाइन

इंदौर9 महीने पहले
बिना मास्क पहलने वालों पर निगम द्वारा शहर में की जा रही है कार्यवाही।

कोरोना संक्रमण के दौरान शहरवासियों में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के साथ ही कोरोना की रोकथाम व बचाव के प्रति जागरूकता लाने के लिए निगम द्वारा शहर के प्रमुख बाजार, क्षेत्रों, मार्गों व भीड़ वाले क्षेत्रों में लोगों को अनिवार्य रूप से मास्क लगाने की समझाइश दी गई है। कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने व मास्क नहीं लगाने वालों के खिलाफ फिर से स्पॉट फाइन करने की कार्रवाई निगम द्वारा शुरू की गई है।

जून से अब तक 73 हजार से ज्यादा पर किया स्पॉट फाइन

आयुक्त प्रतिभा पाल ने बताया कि निगम द्वारा कोरोना के बचाव के लिए अप्रैल और जून 2020 में कोरोना संक्रमण काल के दौरान शहर के संक्रमित क्षेत्रों को सैनेटाइजेशन करने के साथ ही शहरवासियों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए समझाइश दी गई, किंतु कई लोगों द्वारा प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने व मास्क नहीं लगाने के कारण संक्रमितों की संख्या बढ़ने लगी है।

जिला प्रशासन के निर्देशानुसार निगम द्वारा जून 2020 से आज तक 73529 से अधिक लोगों के खिलाफ स्पॉट फाइन कर 96 लाख रुपए से अधिक की राशि की पेनल्टी की लगाई गई है। इसमें 68791 लोगों द्वारा मास्क का उपयोग नहीं, 4331 के खिलाफ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने, 407 संस्थान व प्रतिष्ठान में सैनेटाइजर नहीं होने पर स्पॉट फाइन की कार्रवाई की गई।

समझाइश देने के बाद भी नहीं सुनने को तैयार आम जनता।
समझाइश देने के बाद भी नहीं सुनने को तैयार आम जनता।

प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने वालों से 4 लाख 65 हजार वसूले
आयुक्त पाल ने बताया कि विगत दिनों सांसद शंकर लालवानी, संभागायुक्त व निगम प्रशासक डॉ. पवनकुमार शर्मा, कलेक्टर मनीष सिंह ने राजबाड़ा के आस-पास के क्षेत्रों में लोगों को अनिवार्य रूप से मास्क लगाने की अपील की थी और बिना मास्क वालों को मास्क का वितरण भी किया था। इसके बावजूद कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने व मास्क नहीं लगाने वालों के खिलाफ स्पॉट फाइन की कार्रवाई शुरू की गई। जिसके क्रम में 1 मार्च से 13 मार्च 2021 तक निगम के स्वास्थ्य अधिकारी, सहायक राजस्व अधिकारी, सीएसआई, दरोगा व अन्य निगम अधिकारियों ने 9183 लोगों के खिलाफ स्पॉट फाइन की कार्रवाई करते हुए 4 लाख 65 हजार से अधिक की राशि वसूल की।

खबरें और भी हैं...