पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंदौर में सफाई का नया दौर:घरों के पीछे की गंदी-बदबूदार गलियां भी अब चमकीं; कमिश्नर ने यहीं पर रहवासियों के साथ खेला बैडमिंटन, चाय पार्टी भी की

इंदौरएक महीने पहले
निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने बैकलाइन में बच्चों के साथ बैडमिंटन खेला।
  • देश में सफाई में नंबर एक शहर में बैकलाइन को सफाई करने में जुटा नगर निगम

इंदौर स्वच्छता में पंच लगाने के लिए लगातार प्रयासरत है। शहर में नाला टेपिंग के साथ ही बैकलाइन को भी लगातार चमकाया जा रहा है। शनिवार सुबह एक ऐसी ही बैकलाइन पर निगम आयुक्त ने ना सिर्फ बैडमिंटन खेला, बल्कि रहवासियों के साथ बैठकर चाय पार्टी भी की। यह वही बैकलाइन है, जहां कभी लोग गंदगी और बदबू के कारण भीतर जाना तो दूर, साइड में खड़ा होना भी पसंद नहीं करते थे।

आयुक्त ने रहवासियों के साथ चाय पार्टी कर पौधारोपण भी किया।
आयुक्त ने रहवासियों के साथ चाय पार्टी कर पौधारोपण भी किया।

निगम आयुक्त प्रतिभा पाल शनिवार सुबह बैकलाइन का निरीक्षण करने जोन - 11 के वार्ड 49 में पहुंचीं। यहां उन्होंने महावीर नगर सिद्धार्थ अपार्टमेंट के पास, उमंग पैराडाइज मल्टी के सामने वाली बैकलाइन को देखा। यहां पर कभी रहवासियों द्वारा गंदगी फेंकी जाती थी, कोई भी व्यक्ति गंदगी और बदबू के कारण बैकलाइन में भीतर जाना ताे दूर पास खड़ा भी नहीं रह पाता था।

कुछ समय पहले तक रहवासी यहां पर कचरा फेंक दिया करते थे।
कुछ समय पहले तक रहवासी यहां पर कचरा फेंक दिया करते थे।

बैकलाइन सफाई अभियान के तहत निगम की टीम ने इसे ना सिर्फ साफ किया, इसे इस प्रकार से सजाया कि अब यहां पर गंदगी का नामोनिशान नहीं है। इतना ही नहीं बच्चे यहां पर अब खेलते हैं और खाली समय में रहवासी भी आकर बैठते हैं। इस आदर्श बैकलाइन को देखने पहुंचीं निगम आयुक्त ने ना सिर्फ रहवासियों और बच्चों के साथ बैडमिंटन खेला। बल्कि उनके साथ बैठकर चाय पार्टी भी की। आयुक्त के साथ रहवासी और बच्चों ने प्लांटेशन भी किया।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

और पढ़ें