पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • The Corporation, Which Made It Beautiful, Hanged There, Learn How To Drive A Car, Dr. Also Gave His Publicity, 5 Thousand Fine On Both, FIR On Doctor

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नगर निगम की चित्रकारी पर 'दाग':निगम ने जिसे सुंदर बनाया, वहां टांग दिया कार चलाना सीखो का बोर्ड; डॉक्टर ने भी कर लिया अपना प्रचार, दोनों पर 5 हजार फाइन, डॉक्टर पर FIR

इंदौर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चलाना सीखो का बोर्ड लगाने पर 2000 के स्पॉट फाइन की कार्यवाही की गई। - Dainik Bhaskar
चलाना सीखो का बोर्ड लगाने पर 2000 के स्पॉट फाइन की कार्यवाही की गई।
  • निगम ने डॉक्टर से बोर्ड लगाने पर मौके पर ही 3000 वसूले, एफआईआर भी दर्ज करवाई
  • अपराध धारा 3 मध्यप्रदेश संपत्ति विरूपण अधिनियम 1994 के तहत दर्ज हुई एफआईआर

शहर को सुंदर बनाने के लिए निगम लगातार जगह-जगह पेंटिंग सहित अन्य काम करवा रहा है। ऐसे में कुछ लोग हैं जो शहर की सुंदरता को बिगाड़ने में लगे हुए हैं। ऐसे एक के खिलाफ FIR दर्ज करवाने के साथ ही दो लोगों पर स्पॉट फाइन की भी कार्रवाई निगम ने की है।

आयुक्त ने कहा- विज्ञापन लगाने की मिली थी सूचना

आयुक्त प्रतिभा पाल ने बताया कि उन्हें शिकायत मिली थी कि निगम जिन जगहों पर लाखों रुपए खर्च कर रंगाई पुताई का काम करवा रही है। उन स्थानों को कुछ लोग गंदा कर रहे हैं। इस पर जांच की गई तो पता चला कि माणिकबाग रेलवे और ब्रिज के नीचे झोलाछाप डॉक्टर और अन्य द्वारा अपने विज्ञापन लगा दिए गए हैं। इसके बाद रिमूवल सुपरवाइजर सनी पांडे ने डॉक्टर एम हबलानी क्लीनिक त्रिवेणी कॉम्प्लेक्स माणिकबाग ब्रिज के नीचे के विरुद्ध संपत्ति विरूपण अधिनियम 1994 के तहत जूनी इंदौर थाने में FIR दर्ज करवाई है।

इसके अलावा अधीक्षण यंत्री DR लोधी और क्षेत्रीय CSI कुलदीप सिंह बागरी ने डॉक्टर हबलानी क्लीनिक के खिलाफ 3000 का स्पॉट फाइन भी किया। इसके अलावा कार चलाना सीखो के राकेश गोस्वामी वेंकटेश मार्केट माणिकबाग ब्रिज के नीचे के विरुद्ध 2000 का स्पॉट फाइन करने की कार्रवाई की गई।

कुछ लोग शहर की सुंदरता खराब कर रहे हैं: आयुक्त

आयुक्त प्रतिभा पाल ने बताया कि शहर में स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 के क्रम में शहर की सुंदरता के लिए निगम द्वारा विभिन्न स्थानों पर रंग रंगाई पुताई और पेंटिंग चित्रकारी का कार्य किया जा रहा है। कुछ लोग अपने विज्ञापन के लिए दीवारों पर बैनर पोस्टर पंपलेट लगाकर शहर की सुंदरता को खराब कर रहे हैं।

पाल का कहना है कि सार्वजनिक स्थानों पर अथवा निगम के संदेशों पर बिना अनुमति के यदि किसी के भी द्वारा बैनर, फ्लेक्स, पोस्टर, पंपलेट आदि लगाकर शहर की सुंदरता को प्रभावित करता है। या फिर उसे गंदा करता है तो, उसके खिलाफ मध्यप्रदेश संपत्ति विरूपण अधिनियम 1994 के तहत FIR दर्ज कराने के निर्देश उपायुक्त लता अग्रवाल एवं उनकी रिमूवल टीम को दिए गए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

और पढ़ें