• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • National Steel's Connection Cut Due To Outstanding Dues Of One Hundred And Three Crores, Company's Bank Accounts Were Also Frozen

बिजली कंपनी की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई:इंदौर में 103 करोड़ रुपए बकाया होने पर नेशनल स्टील का कनेक्शन काटा, कंपनी के बैंक खाते भी फ्रीज किए

इंदौर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

विद्युत वितरण कंपनी ने बकाया राशि वसूली को लेकर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है। कंपनी ने इंदौर-धार रोड स्थित नेशनल स्टील की बकाया रकम 103 करोड़ रुपए की वसूली को लेकर बुधवार सुबह कनेक्शन काटने की कार्रवाई की।

कंपनी के इंदौर ग्रामीण अधीक्षण यंत्री डीएन शर्मा ने बताया, बिजली चोरी, अनधिकृत उपयोग आदि को लेकर नेशनल स्टील घाटा बिल्लौद का करीब 6 साल पहले प्रकरण बनाया था। उक्त कंपनी ने स्थानीय, हाईकोर्ट, सुप्रीम कोर्ट आदि से राहत के लिए कई बार प्रयास किए थे। सुप्रीम कोर्ट ने भी विद्युत वितरण कंपनी के पक्ष में फैसला दिया था। इसके बाद नेशनल स्टील ने 27 जुलाई को पुनः इंदौर हाईकोर्ट में गुहार लगाई। यहां से एक बार फिर नेशनल स्टील को कोई राहत नहीं मिली।

इसके बाद प्रबंध निदेशक अमित तोमर के निर्देश पर ग्रामीण अधीक्षण यंत्री ने इंजीनियरों की टीम भेजी। कार्यालय यंत्री टीसी चतुर्वेदी, पदेन तहसीलदार चंद्रशेखर झा, वितरण केंद्र प्रभारी संजीव कुमार आदि ने घाटा बिल्लौद पहुंचकर नेशनल स्टील की फैक्टरी और कॉलोनी का कनेक्शन 33 केवी ग्रिड से विच्छेदित किया। यह पहला मौका है कि बिजली कंपनी ने 100 करोड़ रुपए से अधिक बकाया राशि वसूली के लिए इस तरह की त्वरित और प्रभावी कार्रवाई की है। इसके साथ नेशनल स्टील के बैंक ऑफ महाराष्ट्र, बैंक ऑफ इंडिया शाखा में स्थित खाते भी फ्रीज किए गए हैं।

खबरें और भी हैं...