• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • IMS DAVV Indore Devi Ahilya University MBA Executive Course | Hospital Administration Course Information

MBA एग्जीक्यूटिव में अब HA भी:नौकरी पेशा के लिए DAVV में नया कोर्स, होंगे नॉन सीईटी एडमिशन

इंदौरएक महीने पहले

देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी के IMS विभाग से संचालित होने वाले MBA एग्जीक्यूटिव कोर्स में यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन कोर्स को जोड़ने का निर्णय लिया है। इससे हॉस्पिटल इंडस्ट्री में नौकरी करने वाले लोगों को फायदा मिलेगा। हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन कोर्स अभी IMS में रेगुलर कोर्स में भी शामिल है।

MBA एग्जीक्यूटिव के तहत शुरू हो रहे हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन कोर्स में डॉक्टर, फार्मा और नर्सिंग स्टाफ को प्रवेश दिया जाएगा। कोर्स में रजिस्ट्रेशन की प्रकिया शुरू हो गई है। इस कोर्स में प्रवेश लेने वाले उम्मीदवार 10 जून तक रजिस्ट्रेशन करा सकते है। जिसके बाद 19 जून को IMS में काउंसिलिंग होगी। एमपी ऑनलाइन के माध्यम से प्रवेश के लिए आवेदन किए जा सकता है। 750 रुपये प्रवेश शुल्क निर्धारित किया गया है। यूनिवर्सिटी प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार प्रत्येक सेमेस्टर की फीस 18 से 20 हजार रुपए रहेगी।

कोर्स में 120 सीटें रेगुलर में सिर्फ 60

नए शुरू हुए कोर्स की 120 सीटें है। जबकि रेगुलर कोर्स में 60 सीटें है। रेगुलर कोर्स की सीटों के लिए हर साल CET के माध्यम से प्रवेश दिया जाता था। यूनिवर्सिटी का यह सबसे डिमांड वाला कोर्स है जिसकी सीटें सबसे पहले भरती है। बता दें कि MBA एग्जीक्यूटिव की सीटों के लिए नॉन सीईटी के जरिए एडमिशन होंगें। पहले इनके एडमिशन अलग से होते थे।

यूजी के बाद 5 और पीजी के बाद 2 साल का अनुभव जरूरी

MBA एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम के तहत फाइनेंस, मार्केटिंग, एचआर, ऑपरेशनल मैनेजमेंट, डिजास्टर मैनेजमेंट, इनर्फौमेंशन टेक्नोलॉजी और हेल्थ केयर कोर्स IMS में संचालित होते है। हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन के साथ ही इन कोर्स में एडमिशन के लिए उम्मीदवार के पास यूजी के बाद 5 साल और पीजी के बाद 2 साल का अनुभव होना जरूरी है।

शनिवार और रविवार को लगेगी क्लास

दो वर्षीय MBA एग्जीक्यूटिव कोर्स की क्लास शनिवार और रविवार को लगेंगी। इस कोर्स में सरकारी विभाग के अधिकारी और कर्मचारी भी प्रवेश के लिए पात्र है। एसटी, एससी, ओबीसी के अलावा दिव्यांगों के लिए सीटें आरक्षित रखी गई है। MBA एग्जीक्यूटिव कोर्स में प्रवेश के लिए 19 जून को सुबह 11 बजे IMS में काउंसिलिंग रखी गई है।