• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Next Week, 20 Acres Of Land Will Be Handed Over To The Airport Authority, Discussion With Scindia To Build An International Logistics Hub

इंदौर एयरपोर्ट सलाहकार समिति की बैठक:अगले हफ्ते एयरपोर्ट अथॉरिटी को सौंपी जाएगी 20 एकड़ की जमीन, इंटरनेशनल लॉजिस्टिक हब बनाने को लेकर सिंधिया से चर्चा

इंदौर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर खत्म होने के बाद अब शहर के डेवलपेंट पर ध्यान दिया जा रहा है। इसी कड़ी में शनिवार को एयरपोर्ट के पेंडिंग प्रोजेक्ट को पूरा करने के मामले में सांसद शंकर लालवानी की अध्यक्षता में इंदौर एयरपोर्ट सलाहकार समिति की बैठक हुई। बैठक में एयरपोर्ट की प्रस्तावित 20 एकड जमीन पर विचार-विमर्श हुआ। उक्त जमीन अगले हफ्ते एयरपोर्ट अथॉरिटी को सौंप दी जाएगी। इसके लिए केंद्र के साथ अब जिला प्रशासन से भी मंजूरी मिल गई है। एक रोड बंद किया जाना है जिसके लिए विकल्प के रूप में दूसरा मार्ग है।

कोरोना की दूसरी लहर के बाद यह समिति की पहली बैठक थी। इसमें यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए नए टर्मिनल निर्माण, इंटरनेशनल कार्गो की शुरूआत सहित कई मुद्दों पर चर्चा हुई। बैठक में एयरपोर्ट डायरेक्टर आर्यमा सान्याल ने पूरे हुए प्रोजेक्ट और पेंंडिंग प्रोजेक्ट को लेकर प्रेजेंटेशन दिया। बैठक के बाद सांसद ने मीडिया से कहा कि इंटरनेशनल फ्लाइट्स बढ़ाई जाएंगी। इसके साथ हवाई पट्‌टी को 42250 मीटर करने का प्रस्ताव भी राज्य शासन को भेज दिया है। शासन द्वारा जमीन उपलब्ध कराने के बाद केंद्र यहां हवाई पट्‌टी बढ़ाएगा।

उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट पर इंटरनेशनल लॉजिस्टिक हब बनाने को लेकर केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से चर्चा की जाएगी। एयरपोर्ट के निजीकरण पर पूर्व मंत्री सज्जनसिंह वर्मा द्वारा उठाए गए सवालों पर कहा कि मैं ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहता। निजीकरण तो तत्कालीन मनमोहनसिंह सरकार के समय से ही चला आ रहा है। निजीकरण से एयरपोर्ट को फायदा ही होगा। इंदौर एयरपोर्ट देश के अच्छे एयरपोर्ट में से एक है। इसके पूर्व एयरपोर्ट डायरेक्टर आर्यमा सान्याल का सम्मान किया गया। गौरतलब है कि उनका तबादला हाल ही में वाराणासी हुआ है। फिलहाल उनका प्रभार ज्वाइंट डायेक्टर (सिविल) प्रमोद शर्मा देखेंगे।

खबरें और भी हैं...