पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Night Curfew Started With Police Siren At 10 O'clock, 56 Shop To Sarafa Chowpatty Was Just Silence

इंदौर में नाइट कर्फ्यू का LIVE VIDEO:रात के 10 बजते ही हर इलाके में बजने लगा सायरन, 56 दुकान से लेकर सराफा चौपाटी तक सन्नाटा; तफरी पर निकलने वालों को घर लौटाया

इंदौर6 महीने पहलेलेखक: हेमंत नागले
विजय नगर चौराहे पर पुलिस ने हिदायत दी, 10 बजे बाद जरूरी काम तो तभी घर से निकलने के लिए कहा गया है।
  • नाइट कर्फ्यू की पहली रात बाजार बंद करने के लिए पुलिस अफसरों को भी सड़क पर उतरना पड़ा

शहर में फिर से एक बार प्रतिबंधों की शुरुआत हो गई। एक साल पहले भी कुछ ऐसी ही स्थिति थी। बुधवार को नाइट कर्फ्यू की शुरुआत कुछ इस तरह से हुई कि जैसे ही 10:00 बजे, वैसे ही पुलिस की सायरन की आवाज गलियों में गूंजने लगी। हाथों में सीटी लेकर सभी पुलिसकर्मी दुकानों को बंद कर आते दिखाई दिए.... ऐसा लग रहा था कि सभी केवल 10:00 बजे का इंतजार कर रहे हैं। 30 मिनट के अंदर ही शहर के भीड़भाड़ वाली सड़कों पर सन्नाटा सा फ़ैल गया। नाइट कर्फ्यू की पहली रात को भास्कर की टीम भी शहर के व्यस्ततम बाजारों के हालात जानने निकली।

56 दुकान। जहां रोजाना खुशबू और स्वाद देने वाले व्यंजनों की के साथ लोगों की भी भीड़ दिखाई देती है। पुलिस यहां समय से पहले ही अपने मोर्चे को संभाले हुए थे और 10:00 बजते ही पुलिस की सिटी के साथ दुकानों को बंद कर आना शुरू हुआ। महज कुछ ही मिनटों में सभी दुकानों को बंद कर वहां की लाइट्स को भी बंद कर दिया गया।

10 बजते ही पुलिस ने दुकाने करवाई बंद
10 बजते ही पुलिस ने दुकाने करवाई बंद

शहर का सराफा बाजार जो की अपनी एक अलग और अनूठी पहचान रखता है। यह दिन में सोने चांदी का कारोबार होता है और रात में 8 बजे कुल 130 दुकानें अलग-अलग जायकों के साथ सजती हैं। जो देर रात 2 बजे तक खाने के शौकीनों के लिए लजीज व्यंजन परोसती हैं। देर रात भी यहां खाने के शौकीनों का जमावड़ा रहता है। करीब 80 साल पुरानी इस चौपाटी पर नॉनवेज नहीं बिकता है। लेकिन यहा भी रात होते होते सिर्फ पुलिस की गाड़ियों की सायरन की आवाज और पुलिस कर्मी दिखाई दे रहे थे।

भोपाल में नाइट कर्फ्यू पर लोगों का सवाल- क्या रात में केवल शराब दुकानों पर कोरोना नहीं आता..

सराफा बाजार बंद कराया गया।
सराफा बाजार बंद कराया गया।

शहर की हृदय स्थली कहे जाने वाले राजवाड़े पर भी 10:00 बजे बाद सन्नाटा पसरा हुआ दिखाई दिया। यहां रोजाना गर्मी के समय अमूमन लोग तफरी करने निकलते थे लेकिन पुलिस की सख्ती के बाद यहां बाजार बंद हुए और लोगों ने अपने घर की ओर रुख किया।

राजवाड़े पर सन्नाटा फैला हुआ
राजवाड़े पर सन्नाटा फैला हुआ

रीगल चौराहा, हाई कोर्ट चौराहा, हुकुमचंद घंटाघर, पलासिया चौराहा, LIG चौराहा, विजय नगर चौराहा जहां पर पुलिस की सख्ती के साथ सबको मास्क लगाने की हिदायत दी।10:00 बजे रोजाना नाइट कर्फ्यू रहेगा यह कहकर सभी को दो पहिया चार पहिया वाहनों को हिदायत देकर जाने दिया था।

LIG चौराहे पर पुलिस ने दी समझाइश
LIG चौराहे पर पुलिस ने दी समझाइश
खबरें और भी हैं...