पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संदीप तेल हत्याकांड:17 महीने बाद भी MP पुलिस शूटर जीतू बना को राजस्थान से नहीं ला सकी; आज को शूटर को किया जाना था कोर्ट के समक्ष पेश

इंदौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी जितेंद्र उर्फ जीतू बना - Dainik Bhaskar
आरोपी जितेंद्र उर्फ जीतू बना

शहर के चर्चित संदीप तेल (अग्रवाल) हत्याकांड के शूटर जितेंद्र उर्फ जीतू को मध्यप्रदेश पुलिस राजस्थान से 17 महीने बाद भी नहीं ला सकी है। संदीप तेल की हत्या करने के कुछ महीनों बाद शूटर को राजस्थान पुलिस ने पकड़ा था। शूटर जीतू निम्बाहेड़ा जेल में बंद है। शनिवार को उसे कोर्ट में पेश किया जाना है लेकिन फिलहाल यह मुश्किल दिख रहा है।

16 जनवरी 2019 को शहर में हुए संदीप तेल (अग्रवाल) हत्याकांड के शूटर जितेंद्र उर्फ जीतू की 17 महीने में आठ बार गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। कभी बल की कमी तो कभी कानून व्यवस्था में व्यस्तता का हवाला देकर वारंट लौटा दिए। कुछ पुलिस वाले गिरफ्तारी लेने पहुंचे लेकिन जेल प्रशासन ने कहा, वह छोटा मोटा अपराधी नहीं जीतू बना है। उसे ले जाने के लिए भारी बल लेकर आइए। इंदौर के जिला न्यायालय ने जीतू को 6 फरवरी को पेश करने का वारंट जारी किया है। शार्प शूटर जीतू बना को जयपुर पुलिस ने अगस्त 2010 में मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया था। जीतू की गिरफ्तारी की खबर मिलने पर विजय नगर थाना पुलिस संदीप तेल हत्याकाड में पूछताछ करने पहुंची और औपचारिक गिरफ्तारी ली। पूछताछ पूरी होने पर जयपुर पुलिस ने शूटर को केंद्रीय जेल भेजकर इंदौर पुलिस को रवाना कर दिया ।

इसके बाद इंदौर के जिला न्यायालय से उसके वारंट तो जारी हुए लेकिन दोनों राज्यों की पुलिस गिरफ्तारी टालती रही। TI तहजीब काजी के मुताबिक, जीतू शार्प शूटर है। न्यायालय से प्रोडक्शन वारंट जारी होने पर जयपुर पुलिस को पेश करना चाहिए। हमने दो बार जवान भेजे लेकिन सुरक्षा का हवाला देकर सुपुर्दगी से इंकार कर दिया। TI के मुताबिक, जयपुर पुलिस ने बताया कि जीतू के विरुद्ध राजस्थान, गुजरात, उतरप्रदेश, श्रीनगर, महाराष्ट्र सहित आठ राज्यों में केस दर्ज हैं।

यह था मामला

16 जनवरी 2019 को इंदौर के विजयनगर क्षेत्र में केबल कारोबारी संदीप अग्रवाल की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मामले में पुलिस ने लंबी जद्दोजहद के बाद हत्याकांड में मुख्य साजिशकर्ता रोहित शेट्टी को देहरादून से गिरफ्तार किया था। पुलिस रिमांड के दौरान रोहित ने हत्या की साजिश कबूल की थी। हत्याकांड में शूटर टारजन को गिरफ्तार किया था। टारजन को मराठा ने संदीप की हत्या के लिए सुपारी दी थी। चार दिनों तक रैकी कर संदीप को गोली मार दी थी। पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए जांच के दौरान पुलिस को राजस्थान की निम्बाहेड़ा जेल में बंद गैंगस्टर सुधाकर राव मराठा तक पहुंची थी। पुलिस को पता चला था कि वह पहले भी इस प्रकार से सुपारी लेकर हत्या करवा चुका है। पुलिस ने मराठा से हत्याकांड के संबंध में पूछताछ की ताे उसने सुपारी लेकर वारदात करना कबूल लिया था। मराठा ने बताया कि उसे एसआर केबल मप्र के मालिक रोहित सेठी ने संदीप की हत्या करने के लिए सुपारी दी थी। उसने बताया कि उनके बीच करोड़ों रुपए के लेन-देन को लेकर विवाद चल रहा था। संदीप के रुपए नहीं लौटाना पड़े इसीलिए रोहित ने उसे रास्ते से हटाने के लिए सुपारी दी थी। संदीप तेल को जीतू ने ही गोली मारी थी।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

और पढ़ें