• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Not Yet Decided Whether The Exam Will Be Offline Or Open Book? On The Other Hand, The University Has Released The List Of Centers

देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी की ऑफलाइन परीक्षाएं:अभी तय नहीं कि परीक्षा ऑफलाइन होगी या ओपन बुक? उधर, यूनिवर्सिटी ने जारी कर दी केंद्राें की सूची

इंदौर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
18 जनवरी से शुरू होना हैं देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी की ऑफलाइन परीक्षाएं। - Dainik Bhaskar
18 जनवरी से शुरू होना हैं देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी की ऑफलाइन परीक्षाएं।

देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी की 18 जनवरी से शुरू हाेने वाली ऑफलाइन परीक्षाओं काे लेकर असमंजस है। हालांकि शासन दाे दिन में फाइनल निर्णय लेगा, लेकिन इस बीच यूनिवर्सिटी प्रशासन ने एमएससी-एमकॉम सहित कुछ अन्य परीक्षाओं की ताे सेंटर लिस्ट भी जारी कर दी।

उसका कहना है कि नए आदेश तक वह ऑफलाइन के लिहाज से ही परीक्षा की तैयारी कर रहा है। बाकी परीक्षा केंद्राें की सूची भी दाे-तीन दिन में जारी हाेगी। हालांकि काेविड के बढ़ते केस के बाद यूनिवर्सिटी पर फिर ओपन बुक एग्जाम का दबाव बढ़ गया है। चूंकि परीक्षाएं लंबी चलना हैं, इसलिए यूनिवर्सिटी फिलहाल यह दावा नहीं कर रही है कि परीक्षा किस माेड में हाेगी।

गुरु गाेबिंद सिंह लॉ कॉलेज से अलग हुए 112 छात्रों काे भी मिलेगा माैका

इधर, लॉ की परीक्षाओं के मामले में यूनिवर्सिटी ने गुरु गाेबिंद सिंह कॉलेज के छात्राें काे लेकर स्थिति साफ कर दी। यूनिवर्सिटी प्रशासन का कहना है कि जिन 112 छात्राें ने अन्य कॉलेजाें में एडमिशन ले लिया है, उनकी एग्जाम हाेगी। वे फॉर्म भर सकेंगे, लेकिन बाकी बचे करीब 198 छात्राें काे लेकर यूनिवर्सिटी प्रशासन का कहना है कि उनकी एग्जाम तभी संभव हाे पाएगी।

जब गुरु गाेबिंद सिंह कॉलेज प्रबंधन मान्यता जारी हाेने के पत्र की कॉपी जमा करेगा। यूनिवर्सिटी परीक्षा नियंत्रक डॉ. अशेष तिवारी का कहना है कि कॉलेज शासन का पत्र जमा करवाएगा ताे निश्चित उन सभी छात्राें की भी एग्जाम हाेगी, जाे फिलहाल उसी कॉलेज के छात्र हैं।

सारी परीक्षाएं एक साथ

18 जनवरी से एमकॉम, एमए व एमएससी तीसरे सेमेस्टर की परीक्षाएं शुरू होंगी। इसके साथ ही एमबीए तीसरे सेमेस्टर व बीबीए-बीसीए तीसरे व पांचवें सेमेस्टर की भी परीक्षा शुरू होंगी। एलएलबी तीसरे- पांचवें व बीए एलएलबी तीसरे, पांचवें, सातवें व नाैवें सेमेस्टर की परीक्षा भी साथ ही हाेना हैं। अब सवाल यह उठ रहा है कि काेविड के तेजी से बढ़ते मामलाें के बीच सभी परीक्षाएं ऑफलाइन माेड में कैसे हाेंगी?

खबरें और भी हैं...