कोरोना कर्फ्यू में राहत की दूसरी लहर:अब सभी पेट्रोल पंप खुलेंगे, दूध का वितरण शाम को 4 से 7 भी होगा

इंदौर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिला प्रशासन ने कोरोना कर्फ्यू के आदेश में सोमवार को संशोधन करते हुए शहरी सीमा के साथ ही नगरीय निकाय, महू केंट के सभी पेट्रोल पंप, सीएनजी पंप सुबह सात से रात 11 बजे तक खोलने के आदेश दे दिए हैं। पहले प्रशासन ने केवल 20 पंपों को मंजूरी दी थी। वहीं अब दूध का वितरण शाम चार से सात बजे भी होगा, पहले सुबह छह से दस बजे तक ही छूट दी गई थी। इसी तरह कलेक्टर ने जीएसटी रिटर्न की अंतिम तारीख, बैक ऑडिट जैसे कामों के लिए सीए, कर सलाहकारों को प्रतिबंध से छूट देते हुए दफ्तर खोलने की मंजूरी दे दी है।

मेडिकल काॅलेज में 15 डॉक्टर्स संक्रमित

एमजीएम मेडिकल कॉलेज के 15 डॉक्टर्स कोरोना संक्रमित हो गए हैं। डीन डॉ. संजय दीक्षित ने बताया कि डॉक्टर्स के लिए अलग से व्यवस्थाएं जुटाने के प्रयास किए जा रहे हैं। इस बीच, एक सप्ताह में ही 86 पुलिसकर्मी भी संक्रमित हो गए। इनमें दो सीएसपी, दो टीआई शामिल हैं। सीएसपी जूनी इंदौर दिशेष अग्रवाल, गांधी नगर सीएसपी सौम्या जैन, सराफा टीआई सुनील शर्मा और कोतवाली टीआई वीडी त्रिपाठी सहित 78 होम आइसोलेशन में हैं। 8 हॉस्पिटल में भर्ती हैं।

कलेक्टर बोले- कोरोना कर्फ्यू का असर फौरन नहीं दिखेगा, 10-12 दिन लगेंगे

कोरोना कर्फ्यू से संक्रमण एकदम से कम नहीं होगा, इसमें 10-12 दिन लगेंगे। कलेक्टर मनीष सिंह ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि यह लॉकडाउन नहीं है। केवल ऐसी गतिविधियां रोकने के लिए लगाए प्रतिबंध हैं, जिससे संक्रमण तेजी से फैल रहा था।

खबरें और भी हैं...