कलेक्टर का दावा- गड़बड़ी करने वाले लोग चिह्नित किए:डायरी-पर्ची पर सौदे करने वाले बिल्डर और दलालों पर अब होगी एफआईआर

इंदौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कलेक्टर मनीष सिंह। - Dainik Bhaskar
कलेक्टर मनीष सिंह।

कॉलोनी की अनुमति नहीं होने के बाद भी डायरी पर जमीन के सौदे कर रहे बिल्डर और दलालों पर प्रशासन एफआईआर की तैयारी कर रहा है। कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि डायरी पर सौदे करने वालों को चिह्नित किया गया है। इन पर जल्द कार्रवाई की जाएगी। भूखंड खरीदने वालों को परेशानी न आए, इसके लिए एक माह में इनके विधिवत अनुबंंध कराए जाएंगे। डायरियों पर हुए सौदों में कर्मचारियों से ही हस्ताक्षर कराने वालों को बाउंडओवर किया जाएगा।

जल्द होगा सर्वे-

अवैध कॉलोनाइजेशन व धोखाधड़ी का केस दर्ज कराएगा निगम

उधर, नगर निगम भी बिना डायवर्शन, लेआउट और अनुमति प्लॉट बेचने वाले कॉलोनाइजरों पर आपराधिक प्रकरण दर्ज कराएगा। निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने बताया कि डायरी या अनुबंध पर भूखंड बेचने वाले लोगों पर अवैध कॉलोनाइजेशन और लुभावने प्रलोभन देकर प्लॉट बेचने पर धोखाधड़ी का केस भी दर्ज कराएंगे।

इसके लिए जल्द सर्वे शुरू करेंगे। कॉलोनाइजरों को आदेश जारी किया गया है कि बिना सक्षम स्वीकृति प्लॉट का विक्रय न करें। इसके लिए समाचार पत्र में विज्ञापन देकर सूचित करना होगा। इसमें कॉलोनाइजर रजिस्ट्रीकरण प्रमाण पत्र क्रमांक और तारीख के साथ टीएंडसीपी से स्वीकृति का क्रमांक व तारीख, लेआउट, विकास अनुमति आदि का उल्लेख करना होगा।

खबरें और भी हैं...